घर बैठे कोविड 19 टेस्ट की सुविधा दे रही कैनविन संस्था :डीपी गोयल

घर बैठे कोविड 19 टेस्ट की सुविधा दे रही कैनविन संस्था
-टेस्ट लैब के साथ करार करके शहर में शुरू की सेवा

गुरुग्राम। कोविड 19 यानी कोरोना टेस्ट कराने के लिए अब आपको घर से बाहर निकलने की जरूरत नहीं है। एक कॉल पर मोबाइल टेस्ट लैब टीम आपके घर पहुंचेगी और आपका सेंपल ले जाएगी। यह सुविधा चिकित्सा क्षेत्र में कार्यरत संस्था कैनविन की ओर से की गई है। बकायदा टेस्ट लैब के साथ एमओयू साइन किया गया है।

कैनविन संस्था के संस्थापक डीपी गोयल के मुताबिक कोरोना काल में लोगों को बहुत सी परेशानियां आ रही हैं। लोग टेस्ट कराने के लिए घर से बाहर निकलने में भी कतरा रहे हैं। क्योंकि उन्हें भय है कि अगर घर से बाहर निकले तो परेशानी हो सकती है। खासकर अधेड़ उम्र और बुजुर्गों का अधिक डर है। डर भी सही है, क्योंकि रोजाना कोरोना के पॉजिटिव केस खूब आ रहे हैं। कैनविन संस्था की ओर से अब लोगों के घर बैठे ही सेंपल लेने की सुविधा शुरू की गई है। इसके लिए इलेक्ट्रॉनिक सिटी उद्योग विहार फेज-4 सेक्टर-18 स्थित मॉलक्यू लैब के साथ करार किया गया है। कोविड 19 का टेस्ट कराने के लिए सरकार की ओर से 4500 रुपए तय किए गए हैं। संस्था अपने प्रयासों से यह टेस्ट 4500 की जगह मात्र 3700 रुपए में करवाएगी। वहीं चिकित्सक को दिया जाने वाले 800 रुपए परामर्श शुल्क की भी यहां बचत होगी। कुल मिलाकर व्यक्ति को 1600 रुपए की बचत होगी। तय समय में कोविड 19 के सेंपल की रिपोर्ट दे दी जाएगी।

टेस्ट कराने को कैनविन के नंबर पर करें कॉल
कैनविन फाउंडेशन के सह-संस्थापक नवीन गोयल के मुताबिक घर बैठे कोरोना का टेस्ट कराने के लिए किसी भी व्यक्ति को कैनविन संस्था के नंबर-9654000098 पर कॉल करनी होगी। कॉल पर संबंधित व्यक्ति का पूरा ब्यौरा लिया जाएगा। इसके बाद उसका यह डाटा संंबंधित लैब को भेजा जाएगा। लैब की ओर से टीम उनसे संपर्क करके समय लेकर कोविड 19 का सेंपल लेने घर जाएगी।
सभी उपकरणों से लैस होगी टीम

डीपी गोयल के मुताबिक कोविड 19 का टेस्ट करने को घरों में सेंपल लेने जाने वाली टीम सुरक्षा उपकरणों से लैस होगी। पूरी सावधानी के साथ सेंपल लिए जाएंगे। पीपीई किट व अन्य सुरक्षा उपायों के साथ टीम घर पहुंचेगी। किसी भी तरह की कोई लापरवाही इसमें नहीं होगी।

Post a Comment

0 Comments