कुवैत में फंसे राजस्थान के 49 मजदूर, वीडियो जारी कर लगाई मदद की गुहार

वीडियो जारी कर लगाई मदद की गुहार, आर जे ब्लड हेल्पलाइन कर रहा मदद।
कुवैत में फंसे लोगों ने एक वीडियो जारी कर कर आप बीती बताई है। कुवैत के अलजारा मुतवा शहर में कुवैत की रीजनलगेट कंपनी में 4,5 महीने पहले अपनी आजीविका चलाने के लिए कुवैत गए थे सभी मजदूर।
वीडियो में बताया जा रहा है इसमें चुरू जिले के 6,सीकर के 19 नागौर के 13 झुंझुनू जिले से 11 मजदूर बताए जा रहे हैं।
मजदूरों का कहना है जब से! कुवैत पहुंचे हैं उसके बाद में कंपनी ने उनको काम पर नहीं लगाया ना ही किसी प्रकार की पगार दी है जिससे मजदूरों को खाने-पीने की तकलीफ आ रही है और उनमें से कुछ व्यक्तियों की तबीयत खराब है कंपनी द्वारा किसी भी प्रकार की मेडिकल की व्यवस्था उपलब्ध नहीं करवाई है।
साथ ही कंपनी के तरफ से उन्हें मैसेज मिला है कि आपको किसी भी प्रकार की तनखा नहीं दी जाएगी। और अगर भारत जाना चाहते हो तो अपने घर से पैसे मंगवाए व टिकट लेकर अपने वतन जा सकते हो?
सभी का यह कहना है कि हम कर्ज लेकर अपने परिवार का भरण पोषण करने के लिए कुवैत आए हैं। अब हम इतना पैसा कहां से लाएं जो कंपनी को देखकर हम वतन वापसी करें
वीडियो के माध्यम से भारत सरकार से मदद की गुहार की गई है। आरजे हेल्प फाउंडेशन के अमजद तुगलक ने बताया सोशल मीडिया क वायरल वीडियो को देखकर इन्होंने कुवैत में फंसे मजदूरों से बातचीत की और उनकी सारी जानकारी प्रवासी लीगल एड सेल के अंतरराष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर कुलदीप सिंह को मामले की जानकारी उपलब्ध करवाई कुलदीप सिंह ने वहां फंसे मजदूरों से बातचीत कर उन्हें आश्वासन दिया इस मामले में कुवैत स्थित दूतावास एवं विदेश मंत्रालय में बातचीत कर जल्दी ही फंसे मजदूरों की मदद करवाई जाएगी।

बाईट- अमजद तुग़लक, जिलाध्यक्ष, आर जे ब्लड हेल्पलाइन, चूरू

Post a Comment

0 Comments