निगमायुक्त ने गोदरेज समिट सोसायटी में किया आईसोलेशन सैंटर का शुभारंभ

निगमायुक्त ने गोदरेज समिट सोसायटी में किया आईसोलेशन सैंटर का शुभारंभ-    सोसायटी निवासियों द्वारा जैन संत फूलचन्द चेरीटेबल अस्पताल के     सहयोग से बनाया गया है आईसोलेशन सैंटर-    कोविड-19 को देखते हुए सोसायटी परिसर में ही स्थापित किया गया है     सैंटर

गुरूग्राम, 15 जून। नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त विनय प्रताप सिंह ने सोमवार को सैक्टर-104 स्थित गोदरेज समिट रिहायशी सोसायटी में बनाए गए कोविड-19 आईसोलेशन सैंटर का शुभारंभ किया। सोसायटी परिसर में यह आईसोलेशन सैंटर सोसायटी निवासियों द्वारा जैन संत फूलचन्द चेरीटेबल अस्पताल के सहयोग से बनाया गया है।   

आईसोलेशन सैंटर में महिलाओं एवं पुरूषों के लिए अलग-अलग वार्ड बनाए गए हैं तथा फिलहाल में 2-2 बैड की व्यवस्था की गई है, जिसे भविष्य में जरूरत अनुसार बढ़ाया भी जा सकेगा। सोसायटी निवासियों ने बताया कि हालांकि फिलहाल सोसायटी में कोई भी नागरिक कोविड-19 से संक्रमित नहीं है, लेकिन भविष्य की जरूरत को ध्यान में रखते हुए ही आईसोलेशन सैंटर बनाया गया है। इससे एक ओर जहां सोसायटी के संक्रमित व्यक्ति को सोसायटी परिसर में ही आईसोलेशन में रखने की सुविधा है, वहीं सरकारी मशीनरी पर अतिरिक्त बोझ को भी कम करने में मदद मिलेगी। सैंटर में जैन संत फूलचंद चेरीटेबल अस्पताल के डा. अजय कुमार गर्ग इस सैंटर के इंचार्ज हैं तथा उनके साथ सैंटर में नर्स एवं अन्य मैडीकल स्टाफ उपलब्ध रहेगा।    

निगमायुक्त गोदरेज समिट सोसायटी द्वारा की गई इस पहल की सराहना की तथा कहा कि इस प्रकार की डि-सैंट्रलाईज्ड व्यवस्था सराहनीय कदम है। उन्होंने सोसायटी नागरिकों को सोशल डिस्टैंसिंग सहित सरकार द्वारा समय-समय पर कोविड-19 के बारे में जारी दिशा-निर्देशों की पालना सुनिश्चित करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि हमेशा मास्क एवं हैंड सैनिटाईजर का इस्तेमाल करें तथा अपने हाथों को स्वच्छ करते रहें।    

इस मौके नगर निगम पार्षद योगेन्द्र सारवान एवं अनूप सिंह, गोदरेज बिल्डर प्रतिनिधि मनीष चंदेल एवं अमित कुमार, सोसायटी निवासी महेश खुराना, सुनील सिंह, डा. मीनाक्षी पांडे, पाहुनी जैन, सीमा लांबा, मनीष कुमार, कौशल त्रिपाठी, कविता सिंह, अशोक कुमार सक्सेना, शाम तनेजा, विजय मेहता, दिनेश जैन, श्रद्धा श्रीकांत एवं संजीव प्रूथी उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments