महिला होते हुए भी कोरोना के खिलाफ चट्टान की तरह यूपी व हरियाणा बॉर्डर पर डटी रही ये अधिकारी


मै भाग्यशाली हूं कि मुझे बृज में ब्रज वासियों की सेवा करने का मौका मिला : सुमन देवी

अजय विद्यार्थी:डीग / भरतपुर  : डीग नगर रोड स्थित उप जिला कलेक्टर कार्यालय पहुंच कर पूँछरी दाऊजी मंदिर के महंत विजय बाबा  ने कोरोना वायरस संक्रमण काल के दौरान डीग क्षेत्र के बृजबासियों को अपनी प्रशासनिक सूझबूझ से कोराना वायरस से बचाने के लिये रात दिन काम करने पर उप जिला कलेक्टर सुमन देवी का अभिनंदन पत्र व शॉल उढाकर सम्मान किया ।

 इस अवसर पर विजय बाबा ने कहा कि कोरोना जैसी बीमारी फैलने के  प्रारम्भिक समय में महिला होते हुए भी चट्टान की तरह यूपी व  हरियाणा बॉर्डर पर प्रशासन के साथ सजग व सर्तक रहकर जिस तरीके से कोरोना संक्रमण से डीग बृज क्षैत्र को बचाये रखा वह प्रशासनिक अधिकारियों  के लिए एक मिसाल है ।

उन्हें इसके लिये बृजबासी हमेशा याद रखेगें।उन्होने कहा कि जिस समय क्षेत्र का प्रत्येक व्यक्ति इस महामारी के डर से नाते रिश्तेदारों पड़ोसियों आदि से मिलने में कतरा रहे थे ।

वहीं डीग की उप जिला कलेक्टर अपने आप को आगे रखकर अपने कोरोना वारियर्स को प्रेरणा प्रदान कर रहीं थी।
महंत विजय बाबा ने कहा कि ना केवल उन्होने मानव समाज की सेवा की बल्कि मूक प्राणियों का ध्यान रखकर उन्हें भी संकट काल में भोजन पानी की व्यवस्था करने के लिये लोगों को प्रेरित किया।

ऐसी महिला अधिकारी जिसने परिवार से दूर रहकर  जिसने मानव के साथ साथ ब्रज भूमि पर जीव जंतु पशु पक्षियों के भोजन पानी  का भी ख्याल रखा हो । उनकी कार्यशैली की जितनी भी तारीफ की जाए कम है ।
इस दौरान उप जिला कलेक्टर सुमन देवी ने कहा कि मैंने कभी सोचा नहीं था कि मुझको कभी ब्रज क्षेत्र में ब्रज बासियों की सेवा करने का मौका मिलेगा ।

उन्होने कहा कि मैं कोशिश कर रही हूं कोरोना वाइरस  संक्रमण बीमारी से ब्रज चौरासी कोस मे पडने वाला क्षेत्र  दूर रहे ।

 उन्होंने कहा मुझे दुःख भी है की कोरोना वायरस  के कारण लोगों की सात कोसीय परिक्रमा बन्द है लेकिन यह सब जनता की भलाई के लिऐ है।
उन्होंने कहा कि प्रत्येक बृजवासी  सरकारी गाइडलाइन का पालन करे ।

Post a Comment

0 Comments