मर्यादा पुरुषोत्तम के मन्दिर की नींव में लगेगी लीलापुरुषोत्तम की भूमि प्रदत्त शिला


मर्यादा पुरुषोत्तम के मन्दिर की नींव में लगेगी लीलापुरुषोत्तम की भूमि प्रदत्त शिला

वृन्दावन। ब्राह्मण सेवा संघ के तत्वाधान में स्थानीय गोधुलीपुरम स्थित भक्तमाल भवन में धर्म रक्षा संघ के द्वारा श्रीराम मन्दिर की नींव में स्थापित होने वाली रजत शिला का वेद मन्त्रों की पवित्र ध्वनि के मध्य विधि विधान के साथ पूजन अर्चन करके आरती उतारी गई।

अध्यक्षता करते हुए ब्राह्मण सेवा संघ के संरक्षक स्वामी श्रीगोविंदानन्द तीर्थ महाराज ने कहा कि श्रीराम मन्दिर निर्माण अभियान से ब्रजभूमि का आरम्भिक काल से ही जुड़ाव रहा है। हम ब्रजवासियों का परम् सौभाग्य है कि मर्यादा पुरुषोत्तम के मन्दिर की आधार शिला में लीला पुरुषोत्तम की भूमि से गई शिला को स्थान मिलेगा।

संस्थापक प. चन्द्रलालशर्मा ने कहा कि श्रीरामजन्मभूमि आन्दोलन में ब्रजमण्डल और वृन्दावन का अति महत्वपूर्ण योगदान रहा है। मन्दिर निर्माण में लगने वाली रजत शिला का पूजन करके हम सभी गदगद अनुभव कर रहे हैं।

सेवा संघ के अध्यक्ष आचार्य आनन्दवल्लभ गोस्वामी ने कहा कि धर्म रक्षा संघ द्वारा रजत मण्डित ब्रजरज शिला के माध्यम से हम सभी ब्रजवासियों की भावपूर्ण निष्ठा और प्रेम को प्रभु श्रीराम के चरणों में समर्पित करने का जो महत्कार्य किया है इसकेलिए ये वास्तव में धन्यवाद के पात्र हैं।

डॉ मनोजमोहन शास्त्री एवं अमर बिहारी पाठक ने कहा कि इस रजत शिला के साथ हम सभी ब्रजवासियों की भावना एवं भक्ति भगवान श्रीराम के मन्दिर की आधारशिला में समर्पित होंगी ।

आगन्तुक अतिथियों का स्वागत महेश बाबा महाराज एवं प. सुरेंद्र शर्मा ने किया। संचालन जगदीश नीलम एवं धन्यवाद रमेश चन्द्र विधि शास्त्री ने किया।

कार्यक्रम में प. चंद्रप्रकाश द्विवेदी, प. सत्यभान शर्मा, धर्म रक्षा संघ के अध्यक्ष सौरभ गौड़, संरक्षक आचार्य बद्रीश, सन्त मोहिनी शरण महाराज, डॉ सत्यमित्रानन्द महाराज, श्रीदास प्रजापति, स्वामी बनवारीलाल गौड़, मुकेश मोहन शास्त्री, सतीश चन्द्र पाराशर, अशोक अज्ञ, परशुराम महिला संगठन की अध्यक्ष श्रीमती शशि शुक्ला, महन्त घनश्याम दास, अमृतानन्द महाराज, जानकी शरण झा, विनीत द्विवेदी, ब्रजेश शर्मा, अनिल कुमार शुक्ला, सर्वेश तिवारी, अविनाश शर्मा आदि उपस्थित थे।


Post a Comment

0 Comments