करोड़ों की ठगी करने वाली मां बेटी को कोटा पुलिस ने किया गिरफ्तार


करोड़ों की ठगी करने वाली मां बेटी को कोटा पुलिस ने किया गिरफ्तार, लॉटरी की बीसी संचालित कर माँ बेटी ने की करीबन 2 करोड़ की ठगी ।

कोटा शहर एसपी गौरव यादव ने बताया की रेलवे कॉलोनी थाना पुलिस ने 50 से ज्यादा लोगों से धोखाधड़ी के मामले में मां-बेटी को किया गिरफ्तार । जिन पर करीबन दो करोड़ से रुपए से अधिक ठगने का आरोप है बताया की दोनों महिलाएं थाने की टॉप 10 फरार आरोपियों में शामिल थीं, जो बीते साल भर से फरार चल रही थीं। इन पर दबिश के लिए पुलिस ने काफी प्रयास किए थे, जिसमें पुलिस को मंगलवार को सफलता मिली है।

एसपी यादव ने बताया की बीसी के नाम पर करोड़ों रुपए की ठगी के मामले में मां देवकी एवं बेटी शालू काफी लंबे समय से फरार चल रही थीं जबकि इस मामले में महिला के पति कालूलाल उर्फ सांवरा को पुलिस ने साल भर पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मां-बेटी की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित की गई थी उक्त टीम ने मंगलवार को कार्रवाई करते हुए बेटी शालू को बूंदी में अपने रिश्तेदार के यहां और मां देवकी को कोटा के पुरोहितजी की टापरी एरिया से गिरफ्तार किया है।

पुलिस के अनुसार परिवार के तीनों सदस्य बीसी संचालित करते थे जिसमें लॉटरी निकाल कर लोगों को पैसा वापस दिया जाता था। कम समय में लॉटरी खुलने पर ज्यादा पैसा मिलने के लालच में लोग लगातार इनसे जुड़ते रहे और लोगों का करोड़ो रुपया इनके पास इकट्ठा हो गया । जिस पैसे को यह दोनों लेकर फरार हो गई। दोनों मां-बेटी के खिलाफ लगभग 10 मुकदमे दर्ज है जिनमें करीब 50 परिवादी शामिल हैं।

कुल  देखा जाये तो करीब 2 करोड़ रुपयो की ठगी की गई। दोनों के खिलाफ स्थाई वारंट निकाले गए थे । बतादे की कोटा पुलिस अधीक्षक गौरव यादव ने दोनों माँ बेटीयो पर दो-दो हजार का इनाम भी घोषित कर रखा था ।

Post a Comment

0 Comments