5 अगस्त 2020 को मंदिर निर्माण का शुभारंभ होने पर करोड़ों देशवासियों का सपना हुआ साकार:रविन्द्र तँवर

5 अगस्त 2020 को मंदिर निर्माण का शुभारंभ होने पर करोड़ों देशवासियों का सपना हुआ साकार। (रविन्द्र तँवर)



श्री राम मंदिर के पावन निर्माण शुभारंभ के मौके पर शिक्षा है अनमोल रतन फाउंडेशन (सरस्वती एन्क्लेव, गुरुग्राम, हरियाणा) के संचालक रविन्द्र तँवर ने कहा कि कभी 12 साल का था जब बाबरी मस्जिद गिराने के बाद एक सपना देखा था कि कब मंदिर बनेगा क्योंकि हम सुनते थे रघुकुल रीत सदा चली आयी, प्राण जाएं पर वचन नही जाई। जब हम ने इस के बारे में जाना तो पता चला कि श्री राम ने भी क्षत्रिय कुल में जन्म लिया था उस क्षत्रिय कुल में रीत चली आई है और हमने भी क्षत्रिय कुल में जन्म लिया है श्री राम जी का जीवन पढ़ते थे और सुनते थे। हमने श्री राम जैसा आदर्श इंसान बनने का प्रण लिया और उसी नक्शे कदम पर चल रहे है, दीन दुखियों और समाज की सेवा कर रहे है।
 2002 से विश्व हिंदू परिषद से जुड़कर श्री राम मंदिर के लिए अनेकों आंदोलन में भाग लिया आज वह सपना हमारा पूर्ण हो रहा है।

श्री राम मंदिर के निर्माण के लिए अनेकों सनातन धर्म के वीरों ने अपने प्राणों की आहुति दी हैं उन्हें हम बारंबार नमन करते हैं।

हिंदुओं के भव्य मंदिर का निर्माण पूर्ण होने में 450 सालों का सपना पूर्ण होने जा रहा है मंदिर निर्माण के शुभारंभ की खुशी के साथ यही दुख है कि इस महामारी कोविड-19 के कारण अयोध्या में शिलान्यास में शामिल नहीं हो पा रहे हैं।

अतः सभी देशवासियों से प्रार्थना है कि श्री राम एक जाति समूह के नहीं हैं वे 36 बिरादरी के पूजनीय हैं इसलिए 5 अगस्त 2020 को अपने-अपने घरों में टेलीविजन पर लाइव देखें, दिप प्रवजलित करें हवन करें ताकि भगवान श्री राम के मंदिर निर्माण के शुभारंभ पर अपनी अपनी उपस्थिति दर्ज करें।

Post a Comment

0 Comments