बिजली मंत्री ने नगर निगम की 18 करोड़ 75 लाख रूपए की तीन परियोजनाओं की रखी आधारशिला

 बिजली मंत्री ने नगर निगम की 18 करोड़ 75 लाख रूपए की तीन परियोजनाओं की रखी आधारशिला



-    नगर निगम गुरूग्राम द्वारा गांव मोहम्मदपुर झाड़सा एवं खांडसा में 45
     एमएलडी मेन पम्पिंग स्टेशन के निर्माण पर 13 करोड़ 95 लाख रूपए तथा
     गांव बालियावास एवं बंधवाड़ी में सामुदायिक केन्द्रों के निर्माण पर 4
     करोड़ 80 लाख रूपए किए जाएंगे खर्च

 
गुरूग्राम, 27 अक्तुबर। हरियाणा सरकार के एक वर्ष का कार्यकाल पूरा होने के उपलक्ष्य में स्थानीय स्वतंत्रता सेनानी जिला परिषद भवन में आयोजित कार्यक्रम में हरियाणा के बिजली मंत्री चौधरी रणजीत सिंह ने नगर निगम गुरूग्राम की तीन परियोजनाओं की आधारशिला रखी। इन परियोजनाओं के निर्माण पर लगभग 18 करोड़ 75 लाख रूपए की राशि खर्च की जाएगी।

    बिजली मंत्री ने जिन तीन परियोजनाओं की आधारशिला रखी, उनमें गांव मोहम्मदपुर झाड़सा व खांडसा में 45 एमएलडी के मेन पंपिंग स्टेशन के निर्माण पर लगभग 13 करोड़ 95 लाख रूपए की लागत आएगी। इसमें स्क्रीनिंग चैंबर, कलैक्शन टैंक आदि का निर्माण किया जाएगा। इस परियोजना के अंतर्गत 400 एमएम तथा 800 एमएम आरसीसी पाईप की लगभग 8 किलोमीटर लम्बी सीवर लाईन भी डाली जाएगी। इस परियोजना के पूरा होने से गांव खांडसा व मोहम्मदपुर झाड़सा और आसपास के क्षेत्र में सीवर के पानी की समस्या का निदान होगा। इसमें 45 एमएलडी सीवरेज के गंदे पानी को कंटोल करके जीएमडीए की मास्टर सीवर लाईन द्वारा एसटीपी तक पहुंचाया जाएगा। इस परियोजना से एनजीटी के आदेशानुसार बादशाहपुर ड्रेन में सीवर के गंदे पानी को डालने से निजात मिलेगी तथा उस गंदे पानी को एमपीएस द्वारा एसटीपी तक पहुंचाया जाएगा।

    बिजली मंत्री द्वारा रखी गई अन्य दो परियोजनाओं में गांव बालियावास तथा बंधवाड़ी में सामुदायिक केन्द्रों का निर्माण शामिल है। इनमें प्रत्येक के निर्माण पर लगभग 2 करोड़ 40 लाख रूपए खर्च किए जाएंगे। अर्थात दोनों सामुदायिक केन्द्रों के निर्माण पर कुल 4 करोड़ 80 लाख रूपए खर्च होंगे। इन दोनों सामुदायिक केन्द्रों के निर्माण को पूरा करने के लिए एक वर्ष की अवधि तय की गई है।

    इस मौके पर बादशाहपुर के विधायक राकेश दौलताबाद, सोहना के विधायक संजय सिंह, पटौदी के विधायक सत्यप्रकाश जरावता, गुरूग्राम की मेयर मधु आजाद, सीनियर डिप्टी मेयर प्रोमिला गजेसिंह कबलाना, डिप्टी मेयर सुनीत यादव, भाजपा जिलाध्यक्ष गार्गी कक्कड़, वरिष्ठ भाजपा नेता गोपीचंद गहलोत, निगम पार्षद कुलदीप यदव, महेश दायमा, आरएस राठी व सुनील कुमार, नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त विनय प्रताप सिंह, जिला उपायुक्त अमित खत्री, नगर निगम गुरूग्राम के चीफ इंजीनियर रमन शर्मा सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments