लव जेहाद पर सरकार की सख्ती की सराहना: बोधराज सीकरी

 लव जेहाद पर सरकार की सख्ती की सराहना: बोधराज सीकरी

-हिंदू बहन-बेटियों के साथ अन्याय अब और नहीं

-बल्लभगढ़ में हुई घटना है हिंदुओं पर प्रहार 



गुरुग्राम। प्रसिद्ध उद्योग, भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं सामाजिक चिंतक बोधराज सीकरी बल्लभगढ़ की घटना से आहत हैं। जिस तरह से एक हिंदू बेटी के साथ मुस्लिम युवक द्वारा जबरदस्ती शादी करने के प्रयास किए गए और सफल ना होने पर उसकी सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी गई, वह बर्दाश्त से बाहर है। इस घटना के आरोपियों को बिना देरी के गिरफ्तार करके सरकार ने साफ कर दिया है कि इस तरह से अपराध और अपराधियों को पनपने नहीं दिया जाएगा।   

बोधराज सीकरी ने कहा कि ऐसे मामले बढ़ते जा रहे हैं, जहां जबरदस्ती प्रेम या फिर लव जेहाद के नाम पर हिंदू बेटियों को देह व्यापार जैसी दलदल में भी धकेल दिया जाता है। अब सरकार इस तथाकथित लव जेहाद पर कड़े कदम उठाए। भारत सरकार कड़े फैसले लेने में सक्षम है। उन्होंने धारा 370, तीन तलाक जैसे ऐतिहासिक निर्णय लेकर अपनी मंशा साफ कर दी है। पूरे देश की जनता सरकार के साथ है। जिस तरह से मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से छुटकारा दिलाया, ऐसे ही अब लव जेहाद जैसे ढोंगियों की सजा देने के लिए भी कोई कड़ा कानून बने। प्यार का ढोंग रचाकर जिस तरह से मुसलमानों ने हिंदुओं की लड़कियों को अपने जाल में फंसाने या फिर बल्लभगढ़ जैसी जबरदस्ती की घटनाओं के चलते भी हिंदू समाज पर खतरा मंडरा रहा है। उन्होंने कहा कि लव जिहाद कथित रूप से मुस्लिम पुरुषों द्वारा गैर-मुस्लिम समुदायों से जुड़ी महिलाओं को इस्लाम में धर्म परिवर्तन के लिए लक्षित करके प्रेम का ढोंग रचना है। यह अवधारणा 2009 में भारत में राष्ट्रीय स्तर पर पहली बार केरल और उसके बाद कर्नाटक में राष्ट्रीय ध्यानाकर्षण की ओर बढ़ी। केरल हाईकोर्ट के द्वारा दिए एक फैसले में लव जेहाद को सत्य पाया है। भारत में बहुसंख्यक होते हुए भी हिन्दुओं को धर्मांतरण, लव जिहाद, गौ-हत्या, साधु-संतों की हत्या जैसे कई संकटों का सामना करना पड़ रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस तरह से देश से कई पुरानी रीतियों को समाप्त करके राहत दी है। 



श्री सीकरी ने कहा कि धर्मांतरण के खिलाफ केन्द्र सरकार कानून बनाए। देश में सबसे अधिक हिंदू होने के बाद भी हिंदुओं पर ही खतरा है। ऐसे में अब और इंतजार नहीं। जिस तरह से धर्मांतरण और जबरदस्ती धर्म परिवर्तन के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है, वह हमारे लिए बड़ा खतरा है। सरकार को इस पर अब संज्ञान लेना होगा। अगर हम अभी भी नहीं चेते तो फिर बल्लभगढ़ जैसी घटनाओं की पुनरावृति होती रहेगी। राज्य सरकार द्वारा की गई तुरंत कार्रवाई सराहनीय है। अपराधियों को गिरफ्तार करने में जो तत्परता दिखाई हैख् वह काबिले तारीफ है। आम नागरिक का इससे मनोबल बढ़ता है।

उस भाई के बारे में सोचो जो रक्षा बंधन के दिन आंखें बीछा कर बहन की प्रतीक्षा करेगा और बहन नहीं आएगी। इन मां और पिता को सोचो, जिन्होंने बेटी के हाथ पीले करने की तैयारी अभी से शुरू कर दी थी। अत्यंत पीड़ादायक घड़ी है। मां, पिता, भाई और अन्य सदस्यों के लिए। मनोहर सरकार की काबिलियत पर पूरा भरोसा है कि आम आदमी को शीघ्र न्याय मिलेगा। अपराधी फांसी के फंदे पर लटका होगा। काश सभी राजनीतिक दल जो खामोश हैं, आगे आते और सरकार के साथ खड़े होकर उनका साथ देते न कि राजनीतिक रोटी सेंकते।

Post a Comment

0 Comments