शुद्ध के लिए युद्ध अभियान का हुआ आगाज

 >दो दुकानदारों के लिए घी और दूध के नमूने ।


>शुद्ध के लिए युद्ध अभियान का हुआ आगाज ।



>दुकानदारों में कार्यवाही देख मचा हड़कंप ।

[ अजय विद्यार्थी ]


डीग / भरतपुर  -आमजन को शुद्ध खाद्य पदार्थ उपलब्ध हो,इसके लिए राज्य सरकार के निर्देशानुसार जिला कलेक्टर नथमल डिड़ेल के निर्देश पर चिकित्सा एवं खाद्य विभाग की संयुक्त टीम ने डीग कस्वें में सोमबार को दस्तक दी। 

जिसको देखकर मिठाई,दूध,मावा,आटा बेसन सहित अन्य खाद्य सामग्री बेचने वाले दुकानदारों में हड़कंप मच गया और आनन फानन में कई दुकानदार अपनी -अपनी दुकानों को बंद कर के भाग गये।



खाद्य सुरक्षा अधिकारी जगदीश गुप्ता ने बताया कि त्यौहार के सीजन को एवं आमजन की सेहत को मददे नजर रखते हुए राज्य सरकार एव जिला कलेक्टर नथमल डिड़ेल के निर्देश पर चिकित्सा एवं खाद्य विभाग की संयुक्त टीम ने डीग कस्वें में नई सड़क स्थित जय अम्बें डेयरी से देशी घी एवं श्री राम डेयरी से दूध के सैम्पल लिये गये है।



 उन्होंने वताया कि आगे भी इसी तरह समय -समय पर कार्रवाई की जायेगी। गौरतलब है यह कि डीग ,कामां,पहाड़ी, नगर,सीकरी,कैथवाड़ा में मिलावटी ओर सिंथेटिक पनीर,दूध एवं घी  तैयार  करने वाले लोग आमजन के स्वास्थ्य के  साथ  खिलवाड़ करते हुए  चिकित्सा व खाद्य विभाग को ठेंगा दिखाते हुए इस धन्धें में लिप्त है।

 लेकिन इसे रोकने के लिए उत्तरदाई खाद्य सुरक्षा विभाग का पूरा मामला के खिलाफ कार्रवाई के स्थान पर मात्र दिखावटी लीपापोती कर माहवारी वसूलने में लगा हुआ है।

जिससे मिलावट खोरों पर कार्रवाई न होने के चलते उनके हौसलें बुलंद होते जा रहे है।

Post a Comment

0 Comments