रक्त दान एवं कोविड 19 जाँच शिविर का आयोजन किया

 


श्री राम जानकी सेवा संगठन के ने हरियाणा प्रदेश की 54वी वर्षगांठ के उपलक्ष्य में गाँव शाहपुर कलां बल्लभगढ़ में थैलेसीमिया से पीड़ित बच्चों के लिए Foundation Against Thalassemia और Rotary Club of Delhi South Central के साथ सयुक्त रूप से रक्त दान एवं कोविड 19 जाँच शिविर का आयोजन किया। जिसमें रक्त दान के साथ-साथ थैलेसीमिया रोग की जाँच भी निशुल्क की गयी। रक्त दान शिविर में गाँव शाहपुर कलां एवं अन्य क्षेत्र के युवाओं ने बढ़ चढ़ के भाग लिया। एवं भारत को थेलेसीमिया मुक्त देश बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया।



इस उपलक्ष्य में फ़रीदाबाद जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. श्री रणदीप सिंह पूनिया जी एवं उप चिकित्सा अधिकारी

डॉ. श्री राजेश श्योकंद जी  उपस्थित रहे। जिन्होंने श्री राम जानकी सेवा संगठन के द्वारा किए गए इस सामाजिक कार्य की सराहना की एवं सभी युवाओं का थैलेसीमिया से पीड़ित बच्चों के लिए रक्त दान के लिए आभार व्यक्त  किया। 

इस अवसर पर Foundation Against Thalassemia से श्री हरीश रत्रा जी एवं श्री जे. के. भाटिया जी इस रक्त दान शिविर में उपस्थित रहें और युवाओं को रक्त दान के लिए प्रेरित किया। श्री राम जानकी सेवा संगठन से श्री अजय शर्मा, श्री दीपक सिसोदिया, श्री प्रदीप कुमार, श्री बसंत कुमार, श्री प्रशांत कुमार, श्री मनोज कुमार, श्री रोशन लाल जी ने रक्त दान शिविर की सफलता में अपना महत्वपूर्ण सहयोग दिया।

गांव शाहपुर कला से पंडित रतिराम सरपंच, श्री हरिचंद शर्मा, श्री गिरिराज शर्मा जी ने पगड़ी बांधकर एवं श्री राम जानकी सेवा संगठन के सदस्यों ने फूल माला पहनाकर सभी अतिथियों का स्वागत सत्कार किया।

थेलेसीमिया रोग बच्चों को माता-पिता से अनुवांशिक तौर पर मिलने वाला रक्त-रोग है। इसमें रोगी के शरीर में रक्त की भारी कमी होने लगती है जिसके कारण उसे बार-बार बाहरी खून चढ़ाने की आवश्यकता होती है। 

श्री राम जानकी सेवा संगठन थैलेसीमिया से पीड़ित समाज में आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों के लिए Foundation Against Thalassemia और Rotary Club of Delhi South Central के साथ सयुक्त रूप से रक्त दान शिविर का आयोजन करता है। Foundation Against Thalassemia ऐसे बच्चों का निशुल्क उपचार करता हैं जो आर्थिक रूप से थेलेसीमिया के उपचार में सक्षम नहीं होते।

Post a Comment

0 Comments