श्री माता शीतला रोड के सौंदर्यकरण को एक आवाज संस्था सक्रिय

 श्री माता शीतला रोड के सौंदर्यकरण को एक आवाज संस्था सक्रिय



-रविवार को माता रोड के डिवाइडर को किया गया पेंट

-इससे पहले करीब 800 पौधे लगाकर बढ़ाई है हरियाली

-सरकार से श्री माता शीतला के नाम पर द्वार बनाने की भी मांग



गुरुग्राम। श्री माता शीतला रोड के सौंदर्यकरण को प्रशासन की अनदेखी के बाद एक आवाज संस्था सक्रिय हुई और अब सड़क के बीचों-बीच बने डिवाइडर को भी पेंट कर दिया। इससे पूर्व संस्था के सदस्यों ने यहां सैंकड़ों पेड़-पौधे लगाकर हरियाली को बढ़ावा देने का काम किया है। 



संस्था के पदाधिकारी व काफी संख्या में सदस्य रविवार की सुबह हाथों में पेंट, ब्रथ लेकर पहुंचे श्री माता शीतला रोड पर। इस रोड के सौंदर्यकरण को लेकर उन्होंने काम शुरू किया। पहले तो सड़क के बीचों-बीच बने डिवाइडर पर से कुछ सदस्यों ने मिट्टी हटाकर सफाई की और उसके बाद बाकी के सदस्यों ने पेंट करना शुरू कर दिया। 



संस्था के अध्यक्ष राज सैनी बिसरवाल ने बताया कि सालभर में यहां श्री माता शीतला के मंदिर में लाखों श्रद्धालु विभिन्न राज्यों से मां के दर्शनों को आते हैं। ऐसे में यहां का सौंदर्यकरण हो। इस लिहाज से संस्था ने पहले तो प्रशासन को पत्र लिखकर कई बार मांग की कि इस क्षेत्र में पेड़-पौधे लगवाकर और अन्य तरीके से सौंदर्यकरण किया जाए। जब प्रशासन की ओर से कोई कदम नहीं उठाया गया तो संस्था के सदस्यों ने कदम बढ़ाया। 


संस्था के चेयरमैन विकास गुप्ता ने बताया कि रविवार को पेंट करने के साथ-साथ यहां पर लगाए गए पेड़-पौधों की भी संभाल की गई। पेड़ों में खाद-पानी तो नियमित तौर पर दिया ही जा रहा है, साथ ही उनकी सुरक्षा के लिए ट्री गार्ड भी लगाए हैं। इससे पेड़-पौधों को पशुओं से बचाव रहेगा। इस कार्य में संस्था के उपाध्यक्ष निशांत अहलावत, महासचिव आशीष, कोषाध्यक्ष राजेश, संयोजक सचिव कृष्ण एवं अरुण, मनोज व शिव मौर्या अरुण सैनी समेत अनेक सदस्य जुटे रहे।  


संस्था ने मांग की है कि गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला यहां श्री माता शीतला रोड पर प्रवेश द्वार बनाने के लिए आगामी हरियाणा विधानसभा के सत्र में प्रस्ताव रखें। विधानसभा में यह प्रस्ताव पास करके सरकार यहां द्वार का निर्माण कराए। इसके लिए संस्था ने विधायक को लिखित में मांग पत्र भी पूर्व में सौंपा है।

Post a Comment

0 Comments