नशे के विरुद्ध सीआईडी क्राइम ब्रांच टीम की धौलपुर में बड़ी कार्रवाई

 नशे के विरुद्ध सीआईडी क्राइम ब्रांच टीम की धौलपुर में बड़ी कार्रवाई।

 ट्रक में कीटनाशक दवाइयों के बीच उड़ीसा से तस्करी कर लाया जा रहा करीब 190 किलो गांजा बरामद कर चालक व खलासी तीन को किया गिरफ्तार ।

जयपुर ( Ajeybharat.in ) पुलिस मुख्यालय द्वारा नशे के विरुद्ध  चलाए जा रहे अभियान के तहत सीआईडी अपराध शाखा के सीआई राम सिंह की स्पेशल टीम एवं धौलपुर की थाना कोतवाली पुलिस ने शनिवार को सागर पाड़ा चेक पोस्ट पर नाकाबंदी में एक 12 चक्का ट्रक से करीब 190 किलो अवैध गांजा बरामद किया है। उड़ीसा से ट्रक में फसलों पर छिड़कने वाली कीटनाशक दवाइयों के बीच छिपाकर 26 प्लास्टिक के कट्टों में गांजा लाया जा रहा था। मौके से पुलिस ने उमरेह थाना बाड़ी सदर निवासी ट्रक ड्राइवर मलखान सिंह पुत्र राम दल मीणा (46) तथा मुनकई थाना सरमथुरा निवासी खलासी अर्जुन मीणा पुत्र श्याम सिंह (18) को गिरफ्तार कर लिया।

महानिरीक्षक पुलिस क्राइम वी.के. सिंह ने बताया कि राज्य में भारी मात्रा में मादक पदार्थों की तस्करी की सूचना पर डीवाईएसपी पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ के सुपरविजन तथा सीआई राम सिंह के नेतृत्व में हेड कांस्टेबल दुष्यंत सिंह, यूनुस खान, कांस्टेबल रामनिवास, मुकेश सिंह, रविन्द्र सिंह और रामचन्द्र की टीम गठित कर धौलपुर भेजी गई। गठित टीम के सीआई राम सिंह ने कोतवाली थानाधिकारी राजेश पाठक को सूचना देकर उनके सहयोग से शनिवार को सागरवाड़ा चैक पोस्ट पर नाकाबन्दी की। नाकाबन्दी में मुरैना के तरफ से आते 12 चक्का ट्रक को रोक तलाशी में प्लास्टिक के 26 कट्टो से 189.900 किलो गांजा जब्त किया। सिंह ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तो ने पूछताछ में रायगढ़ा से आगे चित्रकुण्डा मलखानगिरी उड़ीसा से अवैध गांजा गांव उमरेह बाडी सदर निवासी तस्कर ज्ञानीराम मीणा पुत्र रामगोपाल के लिए लाना बताया। गौरतलब है कि मुख्य अभियुक्त ज्ञानी राम मीणा का बेटा भी इसी धंधे में लिप्त है, जो वर्तमान में मादक पदार्थ की तस्करी में छत्तीसगढ़ जेल में बन्द है। अभियुक्तो के विरुद्ध थाना कोतवाली में एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले में अग्रिम तफ्तीश थानाधिकारी सदर रमेश तंवर द्वारा की जा रही है। मुख्य अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु टीम गठित कर दबिश दी जा रही है।




Post a Comment

0 Comments