एक आवाज के शिविर में रिकॉर्ड 201 यूनिट रक्त दान

 एक आवाज के शिविर में रिकॉर्ड 201 यूनिट रक्त दान

-नागरिक अस्पताल के रक्त केंद्र के इतिहास में पहली बार इतना रक्त दान



-सेक्टर-5 के शिवा पार्क में लगाया गया रक्तदान शिविर 

-रक्तदान करने वालों में युवाओं की संख्या रही अधिक


गुरुग्राम। कोरोना महामारी के दौर में रविवार को एक आवाज की आवाज पर 201 लोगों ने रक्तदान करके रिकॉर्ड बनाया। गुरुग्राम नागरिक अस्पताल के रक्त केंद्र में पहली बार इतनी यूनिट रक्त दान हुआ है। सेक्टर-5 के शिवा पार्क में लगाए गए इस शिविर में जिला नागरिक अस्पताल सेक्टर-10 व जिला रेडक्रॉस सोसायटी का सहयोग रहा। रक्तदान को लोगों की लाइनें लगी रही। रक्तदाताओं व अतिथियों को पर्यावरण की स्वच्छता के मद्देनजर जूट के बैग देकर भी सम्मानित किया गया। 


रक्तदान शिविर का शुभारंभ गुरुग्राम के विधायक सुधीर ङ्क्षसगला ने किया। वहीं सोहना के विधायक कुंवर संजय सिंह, बादशाहपुर के विधायक राकेश दौलताबाद और पटौदी के विधायक सत्यप्रकाश जरावता भी समय निकालकर शिविर में पहुंचे और रक्तदाताओं का हौंसला बढ़ाया। सभी अतिथियों ने यहां रक्तदान शिविर की व्यवस्था को भी सराहा और एक आवाज की तरफ से नियमित तौर पर किए जा रहे समाजहित, जनहित के कार्यों के प्रति उत्साह बढ़ाया। संस्था के संरक्षक बनवारी लाल सैनी, रविंदर प्रसाद गुप्ता, सुमेर सिंह तंवर, चेयरमैन विकास गुप्ता एवं अमित गोयल, उपाध्यक्ष निशांत अहलावत, सह-सचिव हितेश सैनी एवं सुमित गोयल, संयोजक सचिव जय अत्री एवं अरुण सैनी ने शिविर में पहुंचे अतिथियों का स्वागत सत्कार किया। सोहना विधायक कुंवर संजय सिंह के हाथों स्वच्छता कर्मियों को सम्मानित कराया गया। जिस शिवा पार्क में शिविर लगाया गया, इसके सौंदर्यकरण का शुभारंभ भी विधायक सुधीर सिंगला ने किया है। विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि वे एक आवाज के कार्यों को निरंतर देखते भी हैं। खुद भी कई बार शिरकत की है। चाहे पर्यावरण की सुरक्षा के लिए पौधारोपण हो या फिर सड़कों के गड्ढे भरने का कार्य, संस्था के सदस्यों का काम इसमें अनुकरणीय है। भविष्य में भी उन्हें संस्था से ऐसे ही समाज सेवा के कार्यों की आशा है। उन्होंने संस्था के सभी सदस्यों और रक्तदाताओं को बधाई दी। यहां 201 यूनिट रक्तदान होने पर नागरिक अस्पताल के रक्त केंद्र के इंचार्ज डा. रमन कपिल ने कहा कि उनके केंद्र के इतिहास में पहली बार इतना अधिक रक्त दान हुआ है। 



एक आवाज संस्था के संस्थापक एवं अध्यक्ष राज सैनी बिसरवाल, महासचिव आशीष गुप्ता व कोषाध्यक्ष राजेश सैनी के मुताबिक सुबह 8:15 बजे हवन पूजा के साथ शुरू हुआ शिविर दोपहर बाद तक बदस्तूर चलता रहा। शिविर में नागरिक अस्पताल से हरियाणा राज्य रक्त संचरण परिषद् व एक आवाज संस्था की ओर से रक्तदाताओं को प्रमाण पत्र देने के साथ जूट के बैग देकर भी सम्मानित किया गया।

Post a Comment

0 Comments