सेवा पॉलीक्लीनिक में कैनविन फाउंडेशन देगा उच्च स्तरीय स्वास्थ्य सुविधाएं

 जनसेवा को कैनविन फाउंडेशन ने शुरू किया सेवा पॉलीक्लीनिक  



-सेवा पॉलीक्लीनिक में कैनविन फाउंडेशन देगा उच्च स्तरीय स्वास्थ्य सुविधाएं

-फिजिकली जांच के साथ चिकित्सकों से फोन पर भी ले सकते हैं परामर्श


गुरुग्राम। बीमारियों की जांच व उपचार को निजी अस्पतालों में मोटी रकम खर्च करने को मजबूर लोगों के लिए सुभाष चौक के निकट सेक्टर-38 में कैनविन फाउंडेशन का पहला कैनविन सेवा पॉलीक्लीनिक लाभदायक सिद्ध होगा। इस पॉलीक्लीनिक का बुधवार को सिविल सर्जन डा. विरेंद्र यादव व जिला उपायुक्त अमित खत्री की माता जी समाजसेविका श्रीमती कृष्णा देवी ने किया। 

कैनविन फाउंडेशन के संस्थापक डा. डीपी गोयल एवं सह-संस्थापक नवीन गोयल की माता स्वर्गीय अंगूरी देवी जी की दूसरी पुण्यतिथि पर कैनविन सेवा पॉलिक्लीनिक शुरू किया गया है। इस मौके पर सिविल सर्जन डा. विरेंद्र यादव ने कहा कि कैनविन फाउंडेशन ने कोरोना महामारी काल में बेहतरीन कार्य किए हैं। भारतभर में गुरुग्राम पहला ऐसा जिला बना, जहां कोविड19 के चलते रक्तदान, प्लाज्मा दान किया जाने लगा। इसमें कैनविन का अहम रोल रहा। उन्होंने कैनविन फाउंडेशन की ओर से शुरू किए गए पॉलीक्लीनिक की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यहां अधिक से अधिक लोग स्वास्थ्य लाभ उठाएं। जिला उपायुक्त की माताजी एवं समाजसेविका श्रीमती कृष्णा देवी ने आशीर्वाद देते हुए कहा कि यह पॉलीक्लीनिक सदा उन्नति करेगा। कैनविन संस्था बहुत अच्छा काम कर रही है। आगे भी ऐसे ही काम करते रहें। 



कैनविन की टीम 24 घंटे रहती है सक्रिय: नवीन गोयल

कैनविन फाउंडेशन के सह-संस्थापक नवीन गोयल ने बताया कि उन्होंने अपनी मां श्रीमती अंगूरी देवी के कैंसर का उपचार कराने के दौरान बहुत सी समस्याओं को देखा और महसूस किया। उसी से चिकित्सा के क्षेत्र में काम करने की शुरुआत की। संस्था के सदस्य मरीजों को अस्पतालों में उपचार कराने के साथ-साथ घर तक पहुंचाने की जिम्मेदारी निभाते हैं। अस्पतालों में भारी-भरकम बिलों में भी छूट दिलाते हैं। लॉकडाउन से लेकर अब तक संस्था के सदस्य जमीनी स्तर पर काम करते हुए ऑनलाइन चिकित्सा परामर्श, दवाओं की होम डिलीवरी, कोविड19 की जांच, प्लाज्मा डोनेशन में अहम भूमिका निभा रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस सेवा पॉलिक्लीनिक में जनरल फिजिशियन, पीडियाट्रिशियन, डायबिटीज स्पैशियलिस्ट, ऑर्थोपीडिशियन, गायनीक्लॉजिस्ट, ईएनटी, टैली कंसलटेंसी और सैकिंड ओपिनियन की सुविधा होगी। इसके अलावा फिजियोथैरेपी भी दी जाएगी। 


नेगेटिविटी खत्म करने को पॉजिटिविटी को बढ़ाएं: डा. डीपी गोयल

कैनविन फाउंडेशन के संस्थापक डा. डीपी गोयल ने कहा कि आज हमारे समाज में बहुत से नेगेटिविटी फैली हुई है। ऐसे में हमें इस नेगेटिविटी को खत्म करने के लिए पॉजिटिविटी बढ़ाने की जरूरत है। हमें समाज में भागीदारी की भावना रखनी है। उन्होंने बताया कि कैनविन फाउंडेशन ने समाज को कम खर्च में स्वस्थ रखने का एक मॉडल तैयार किया है। जिसके तहत हर जरूरतमंद व्यक्ति को हेल्थ इंश्योरेंस कराया जाएगा। उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद सभी सामाजिक संस्थाओं के सदस्यों, राजनीतिक दलों के सदस्यों व आमजन से अपील की कि यहां शुरू किए गए कैनविन पॉलीक्लीनिक के बारे में जनता को जागरुक करें, ताकि सबको सस्ती चिकित्सा सेवाओं का लाभ मिल सके। उन्होंने हैल्थीयंस लैब का भी धन्यवाद किया। 


विश्व में गूंजेगा कैनविन का नाम: हरीश 

आरएसएस के सह-कार्यवाह हरीश कुमार ने कहा कि समाजसेवा के क्षेत्र में दो भाइयों की जोड़ी ने बहुत नाम कमाया है। जिस तरह से डीपी गोयल, नवीन गोयल जैसे समाजसेवी जनसेवा में लगे हैं, आने वाले समय में भारत को विश्वगुरू बनने का यह मार्ग प्रशस्त हो रहा है। वर्ष 2025 तक भारत के विश्वगुरू बनने की भविष्यवाणी हो चुकी है। भारत अब सोने की चिडिय़ा नहीं, सोने का शेर बनेगा। उन्होंने कहा कि वह दिन भी दूर नहीं जब इस पॉलीक्लीनिक का नाम दुनियाभर में प्रसिद्ध होगा। विश्व में कैनविन फाउंडेशन का नाम गूंजेगा।   


इस मौके पर सेक्टर-10 आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष कमांडर उदयवीर, अर्जुन अवार्डी राजकुमार सांगवान, समाजसेवी नरेश सहरावत, विवेकानंद तिवारी, डा. सुमेर दुगगल, डा. रामकुमार गर्ग, डा. धर्मेंद्र यादव, सेक्टर-45 आरडब्ल्यूए प्रधान अमर सिंह यादव, महासचिव ओपी यादव, बाली पंडित, रत्नलाल गुप्ता ने अपने विचार रखे और कैनविन के इस प्रयास को सराहा। 


कार्यक्रम में आरएसएस स्वयंसेवक अनिल कश्यप, बीजेपी जिला सचिव नवीन गुलिया, कोषाध्यक्ष प्रवीण अग्रवाल, बीजेपी महासचिव अनिल गंडास, अभय जैन, अत्तर सिंह संधू, पार्षद कुलदीप बोहरा, बाली शर्मा, हाउसिंग बोर्ड प्रधान प्रशांत,  विनोद अरोड़ा, भोला, कांग्रेस नेता रोहताश बेदी, उदयवीर प्रसाद खांडसा, गगन गोयल, सेक्टर 51 आरडबल्यूए प्रधान विक्रम यादव, सेक्टर 47 आरडब्ल्यूए प्रधान सुनील यादव, सेक्टर 51 आरडबल्यूए प्रधान प्रदीप यादव,  डूंडाहेड़ा मंडल प्रधान वीरेंद्र यादव, समाजसेवी रविंद्र जैन, रितू कटारिया, सविता उपाध्याय, अजय शर्मा समेत अनेक समाजसेवी लोग मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments