उन वीर सपूतों को सलाम है जिन्होंने देश के लिए बलिदान दिया।

 महेंद्रगढ़, प्रमोद बेवल 



यदुवंशी शिक्षा निकेतन, महेन्द्रगढ़ में विजय दिवस के पावन अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन कर शहीद हुए जवानों को अपने श्र(ा सुमन अर्पित किए। इस आयोजन का प्रारम्भ यदुवंशी ग्रुप के वाइस चेयरमैन एडवोकेट कर्ण सिंह यादव, डायरेक्टर विजय सिंह यादव तथा प्राचार्य विनोद कुमार ने दीप प्रज्वलन कर किया। तत्पष्चात राहुल, संस्कार, अंशु, देवांशी, कनिका, कनक, यशस्वी व मुसकान ने देशभक्ति कविताएं अपने-अपने अंदाज में प्रस्तुत कर देशभक्ति का परिचय दिया। साथ ही एलिशा ने देशभक्तों की कुर्बानी पर अपना ओजभरा भाषण प्रस्तुत किया। विद्यालय के प्राचार्य विनोद कुमार ने सभी विद्यार्थियों को विजय दिवस की बधाई दी तथा अपने वक्तव्य में कहा कि आज का दिन भारत के लिए शौर्य व विजय का दिवस माना जाता है। आज के दिन पाकिस्तान के तिरानवें हजार सैनिकों ने भारत के सामने आत्मसमर्पण किया था।

विद्यालय के डायरेक्टर विजय सिंह यादव ने शहीदों के समक्ष पुष्प अर्पित कर उनके प्रति सच्ची श्र(ा जताई। उन्होंने अपने उद्बोधन में कहा कि आज ही के दिन हमारे  रणबांकुरों ने 16 दिसम्बर 1971 के यु( में पाकिस्तान को बुरी तरह से शिकस्त दी। साथ ही पूर्वी पाकिस्तान को आजाद करवाया जो आज बांग्लादेश के नाम से जाना जाता  है। यदुवंशी ग्रुप के वाइस चेयरमैन एडवोकेट कर्ण सिंह यादव ने दीप प्रज्वलन कर वीर सपूतों को नमन करते हुए सच्ची श्र(ांजलि दी तथा उन्होंने कहा कि उन वीर सपूतों को सलाम है जिन्होंने देश के लिए बलिदान दिया।

यदुवंशी ग्रुप के चेयरमैन राव बहादुर सिंह ने विजय दिवस पर विद्यार्थियों, अभिभावकों, अध्यापकों व क्षेत्रवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी तथा अपने संदेश में कहा कि हमारे पराक्रमी वीर सपूतों ने पाकिस्तान को करारा जवाब देकर भारत की शक्ति व संप्रभुता का झंडा गाड़ा। इस अवसर पर सीनियर सैकेंडरी हैड अरविंद्र यादव, सैकेण्डरी हैड जितेन्द्र यादव, मुकेश कुमार, हरिप्रकाश, नवीन स्वामी व मुकेश वर्मा भी   उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments