महेन्द्रगढ़ बार एसोसिएशन द्वारा जिला मुख्यालय की मांग को लेकर किए जा रहे धरना प्रदर्शन में आज पूर्व शिक्षामंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा धरना स्थल पर पहुंचे

 महेन्द्रगढ़ : 18 दिसम्बर / प्रमोद बेवल 




महेन्द्रगढ़ बार एसोसिएशन द्वारा जिला मुख्यालय की मांग को लेकर किए जा रहे धरना प्रदर्शन 26 वें दिन भी जारी रहा। आज पूर्व शिक्षामंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा धरना स्थल पर पहुंचे और जिला मुख्यालय कि मांग का समर्थन करते हुए धरना स्थल पर बैठे । पूर्व मंत्री ने बार एसोसिएशन व भूख हड़ताल पर बैठे युवा अधिवक्ता सुरेन्द्र निर्बान से भूख हड़ताल समाप्त करने का आग्रह किया ।

पूर्व शिक्षामंत्री श्री शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि महेन्द्रगढ़ बार एसोसिएशन मेरी अपनी बार है और वे इसके हर सुख-दु:ख में शामिल है । जिला मुख्यालय स्थापित करवाने के लिए बार एसोसिएशन के आन्दोलन का मैं समर्थन करता हूं और मैं इसके लिए हर संभव प्रयास करूंगा। गत वर्ष भी बार एसोसिएशन महेन्द्रगढ़ ने आन्दोलन किया था और हमने प्रयास करके पारिवारिक न्यायालय कि स्थापना करवाई थी । मुख्यमंत्री से वकीलों के प्रतिनिधिमंडल की मुलाकात के बाद आन्दोलन समाप्त कर दिया था। उन्होंने कहा कि बार का प्रतिनिधि मंडल मिलने के बाद मुख्यमंत्री से मुलाकात करके जिला मुख्यालय व अन्य मांगों बारे वकीलों के प्रतिनिधिमंडल के लिए समय मांगा था और मुख्यमंत्री ने 27 दिसंबर नगर परिषद के चुनाव के बाद समय देने का आश्वाशन दिया है। पूर्व मंत्री ने कहा कि 5 या 7 वकीलों के प्रतिनिधिमंडल की मुलाकात होगी । उन्होंने आश्वासन दिया कि मैं क्षेत्र कि जिला मुख्यालय कि मांग का समर्थन करता हूं और इसके लिए हर संभव प्रयास करूंगा। उन्होने विश्वास दिलाया कि महेन्द्रगढ़ की जनता को निराश नहीं करूंगा ।

संबोधन से पूर्व प्रो. शर्मा ने भूख हड़ताल पर बैठे युवा अधिवक्ता सुरेन्द्र निर्बान से भूख हड़ताल समाप्त करने का आग्रह किया जो बार एसोसिएशन की कार्यकारिणी व पूर्व मंत्री के आग्रह पर युवा अधिवक्ता ने भूख हड़ताल समाप्त करने का आग्रह माना । पूर्व शिक्षामंत्री श्री शर्मा ने जूस पिलाकर भूख हड़ताल समाप्त करवाई ।

बार एसोसिएशन महेन्द्रगढ़ के प्रधान अजीत यादव एडवोकेट ने संबोधित करते हुए कहा कि प्रो. शर्मा क्षेत्र के ही नहीं बल्कि देश के कद्दावर नेता हैं और वे जिला मुख्यालय स्थापना करवाने में सक्षम हैं। हमें आशा है कि क्षेत्र की जिला मुख्यालय महेन्द्रगढ़ में स्थापित करवाएंगे। प्रधान ने कहा कि पूर्व मंत्री के आग्रह पर युवा अधिवक्ता सुरेन्द्र निर्बान ने केवल भूख हड़ताल समाप्त की है और धरना प्रदर्शन जारी रहेगा । उन्होंने कहा कि वकील अब संघर्ष को और तेज करेंगें व अपना हक लेकर रहेंगे ।

नागरिकों का आज भी धरनास्थल पर पहुंचकर समर्थन देना जारी रहा । कालूराम झूक, विजय नौताना, राजसिंह सिगडा, इंद्रलाल शर्मा, बाबू लाल महायच, कनीना खंड सरपंच एसोसिएशन के प्रधान रविन्द्र गागड़वास व सैकड़ों लोग धरना स्थल पर पहुंचे ।

Post a Comment

0 Comments