गांव नाथूपुर में नगर निगम गुरूग्राम की बेशकीमती भूमि को करवाया कब्जा मुक्त

 गांव नाथूपुर में नगर निगम गुरूग्राम की बेशकीमती भूमि को करवाया कब्जा मुक्त

-    जोन-3 क्षेत्र की इनफोर्समैंट टीम ने गांव नाथूपुर
     में निगम भूमि पर अवैध रूप से बन रही आधा दर्जन दुकानों को किया धराशायी



गुरूग्राम, 22 दिसम्बर। नगर निगम गुरूग्राम निगम जमीनों को अवैध कब्जों से मुक्त करवाने के प्रति गंभीरता से कार्रवाई कर रहा है। इसके तहत जोनवाईज गठित इनफोर्समैंट टीमें अपने-अपने क्षेत्र में लगातार कार्रवाई कर रही हैं।

    इसी कड़ी में मंगलवार को सहायक अभियंता अजय शर्मा के नेतृत्व में जूनियर इंजीनियर हरीओम व जोन-3 क्षेत्र की इनफोर्समैंट टीम पुलिस बल एवं जेसीबी के साथ गांव नाथूपुर में पहुंची। यहां पर नगर निगम गुरूग्राम की बेशकीमती भूमि पर कुछ लोगों द्वारा अवैध रूप से कब्जा करके दुकानों का निर्माण किया जा रहा था। टीम ने जेसीबी की मदद से आधा दर्जन दुकानों को धराशायी करने की कार्रवाई पूरी की। किसी भी प्रकार के विरोध की स्थिति से निपटने के लिए मौके पर पुलिस बल मौजूद रहा।
 
    नगर निगम गुरूग्राम के संयुक्त आयुक्त-3 हरीओम अत्री के अनुसार निगम जमीनों को अवैध कब्जों से मुक्त करवाने के लिए निगमायुक्त विनय प्रताप सिंह द्वारा चारों जोनों में अलग-अलग इनफोर्समैंट टीमों का गठन किया हुआ है। इन टीमों के इंचार्ज सहायक अभियंताओं को बनाया गया है तथा सहायक अभियंताओं को ही ड्यूटी मजिस्ट्रेट की भी जिम्मेदारी दी गई है। निगम मलकियत की जमीनों को अवैध कब्जों से मुक्त करवाने के लिए गंभीरता से कार्रवाई की जा रही है। इन जमीनों को कब्जा मुक्त करवाकर चारदीवारी आदि से सुरक्षित करने की कार्रवाई भी की जा रही है

Post a Comment

0 Comments