हिन्दू-मुस्लिम एकता का अद्भुत उदाहरण बनेगा 16 जनवरी से प्रारंभ होने वाला आंदोलन

 ब्रज के गावों में खनन के विरुद्ध आक्रोश : 

खनन पर पूर्ण प्रतिबंध को लेकर आगामी आंदोलन की तैयारी जोरों पर ।


हिन्दू-मुस्लिम एकता का अद्भुत उदाहरण बनेगा 16 जनवरी से प्रारंभ होने वाला आंदोलन ।



 अजय विद्यार्थ

डीग><  ब्रज क्षेत्र के आदिबद्री व कंकाचल पर्वत पर पूर्ण प्रतिबंध हेतु 16 जनवरी से प्रांरभ होने वाले आंदोलन की तैयारी के दौरान आज जनसंपर्क अभियान के तहत नगर तहसील के ग्राम कोडली में  एक जनसभा का आयोजन किया गया।

 जिसमें आस पास के गावों के सैकड़ों ग्रामीणों ने भाग लिया ।  जनसभा को सम्बोधित करते हुए मानमंदिर अध्यक्ष राधाकांत शास्त्री ने कहा कि लगभग 15 दिन पहले सभी सरपंच व ग्रामवासी भरतपुर ज़िलाधीश के पास खनन को तत्काल बन्द करने व उससे हो रहे दुष्परिणामों के बारे अवगत कराने गए थे लेकिन आश्चर्यजनक बात है कि उनके द्वारा इस संवेदनशील मुद्दे पर कोई भी कार्यवाही नहीं कि गयी है ।



 पूर्व विधायक गोपी गुर्जर ने कहा कि अब आर पार की लड़ाई के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा है ।  खनन माफियाओं के हाथ के खेल रहे प्रशासन को गरीब ग्रामीणों का दर्द नहीं दिख रहा है। 

विगत 10 वर्षों से यह लड़ाई जारी है लेकिन सरकार व प्रशासन से उपेक्षा के अलावा कुछ भी नहीं मिला है ।  इस दौरान जलाल खान ने कहा कि अब प्रशासन व खनन माफियाओं का अत्याचार ओर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा ।

 आगामी आंदोलन निर्णायक होगा और हिन्दू मुस्लिम एकता की एक मिसाल बनेगा । 

उपस्थित सभी ग्रामीणों व जनप्रतिनिधियों ने भारी आक्रोश व्यक्त करते हुए आंदोलन के पूर्ण रूप से तैयार होने की बात कही । इस अवसर पर मानमंदिर के सचिव ब्रजदास, रमजान, सुल्तान सरपंच, पसोपा संरपंच, हाजी क़मुद्दीन, देवीराम, बाशिर खान, अब्दुल इब्राहीम, पूर्ण सिंह, जुहरु आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे ।

Post a Comment

0 Comments