नन्ही परी सृष्टि ने मास्क बाटने का रिकॉर्ड बनाकर मनाया अपना जन्मदिन

 नन्ही परी सृष्टि ने मास्क बाटने का रिकॉर्ड बनाकर मनाया अपना जन्मदिन           


         

फरीदाबाद।प्रवीन गुलाटी। वर्ष 2020 में बेशक कोरोना वायरस ने दुनिया को परेशान किया हो। 2021 आते-आते सरकार की सक्रियता व आम जनता के जागरूक होने से कोरोना के केस काफी घट गए हैं।   कोरोना वायरस तेजी से लोगों को संक्रमित करता है। अतः लोगो में सावधानी ओर जागरुकता काफी जरूरी है। जिसके लिए समाज में सक्रिय भूमिका निभाने ओर प्रेरणा स्त्रोत कोई भी हो सकता है। जिसके कारण वायरस की चेन को तोड़ा जा सकता है। इस दिशा में हरियाणा प्रदेश के फरीदाबाद निवासी दंपति प्रिया गुलाटी एवं प्रवीन गुलाटी की सुपुत्री सृष्टि गुलाटी ने कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए स्कूलों, सरकारी कार्यालयों, सब्जी मंडी, मेट्रो मोड़, एन. जी.ओ  तथा आस पास के क्षेत्रों में अपने जन्मदिन तक 1000 मास्क बाटने का रिकॉर्ड भी बनाया। 



सृष्टि के पिता प्रवीन गुलाटी ने बताया कि लोगो को जागरूक करने के क्रम में सेक्टर 29 फरीदाबाद स्थित होली  चाइल्ड स्कूल में मास्क का वितरण किया गया। वही बल्लबगढ़ एसडीएम अपराजिता के कार्यालय में सृष्टि गुलाटी ने अपने माता पिता के साथ कार्यलय के सभी स्टाफ को मास्क देकर कोरोना संक्रमण में सावधानी रखने हेतु जागरूक किया। मोके पर एसडीएम अपराजिता ने सृष्टि के इस सामाजिक कार्य के लिए बधाई दी और माता पिता की पुत्री के प्रति अच्छी सोच की सराहना की तथा सृष्टि के उज्जवल भविष्य की के कामना की। अभी तक पूरे भारत और विश्व मे ऐसा कोई भी रिकॉर्ड नही हैं। जिसमे 5 साल की बच्चे ने अपने माता पिता के सहयोग से 1000 मास्क बाटने का रिकॉर्ड बनाया हो। 



इससे पहले भी सृष्टि का एक ओर रिकॉर्ड है। सबसे कम उम्र में सबसे अधिक प्रमाण पत्र और अवार्ड प्राप्त करने का।अब सृष्टि गुलाटी का ध्यान सामाजिक कार्यो की ओर भी जा रहा है। सृष्टि ने नए साल में नया आयाम स्थापित किया है। 1000 जरूरीमंद लोगो को मास्क बाटने का एक नेक काम किया और साथ ही एक नया रेकॉर्ड भी बना दिया। प्रवीन गुलाटी ने बताया कि 13 जनवरी को सृष्टि 5 वर्ष की हो गई हैं। छोटी सी उम्र में सृष्टि ने विभिन्न प्रतियोगिता ओर सामाजिक तोर पर सक्रियता के आधार पर आधिकारिक तौर पर 415  से अधिक प्रमाण पत्र, 60 से अधिक अवार्ड, 30 ट्रॉफी ओर 18 मेडेल प्राप्त कर ब्रिलियंस बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी नाम दर्ज करा चुकी हैं। वही कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने हेतु सृष्टि द्वारा 1000 मास्क बांटकर नया कीर्तिमान स्थापित किया।

 आज फरीदाबाद की सृष्टि की चर्चा लोगी की जुबान पर है। सभी लोगो ने सृष्टि गुलाटी को जन्मदिन की बधाई दी। लोगो ने जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए उनके माता पिता के मूर्धन्य सहयोग ओर बच्ची को समाजिक कार्य हेतु प्रेरित करने की सराहना की।

Post a Comment

0 Comments