अभाविप फरीदाबाद नें किया प्रतिभागियों के साथ सृष्टि को सम्मानित।

 अभाविप फरीदाबाद नें किया प्रतिभागियों के साथ सृष्टि को सम्मानित।



फरीदाबाद। प्रवीन गुलाटी। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद फरीदाबाद की राष्ट्रीय कलां मंच के द्वारा इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट & टैक्नोलॉजी (आईएमटी कॉलेज) में पुरस्कार वितरण समारोह व नेताजी सुभाष चंद्र बोस जयंती के अवसर पर पराक्रम दिवस का आयोजन किया गया इस पावन अवसर पर एक विचार संगोष्टी का आयोजन किया जिसका विषय था “राष्ट्र के समक्ष चुनौतियों में युवाओं की भूमिका”। समारोह में सभी गणमान्य अतिथियों ने सर्वप्रथम दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया मुख्य अतिथि के रूप में गंगा शंकर मिश्र सह संपर्क प्रमुख आरएसएस उपस्थित रहें उन्होंने अपने वक्तव्य में कहा आज का संपूर्ण भारत में विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता सेवा भाव से निरंतर कार्य कर रहे हैं। विशिष्ट अतिथि तिगांव विधानसभा के विधायक श्री राजेश नागर जी उपस्थित रहें। कार्यक्रम में मुख्य वक्ता विद्यार्थी परिषद के प्रदेश संगठन मंत्री श्री श्याम सिंह राजावत ने कहा भारत का नाम और विश्व में बड़े गौरव के साथ लिया जाता है। 


आज भारत का युवा समाज में फैली बुराइयों को समाप्त करने का कार्य कर रहा है। नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जीवन पर प्रकाश डालते हुए उनसे प्रेरणा लेने की बात कही। कार्यक्रम अध्यक्ष डॉ रवि हांडा ने कहा भारत युवाओं का देश है भारत में 60% आबादी युवाओं की है। युवाओं के अंदर देश सेवा की भावना को देखकर गर्व होता है। पुरस्कार के बीच में सबसे आकर्षण का केंद्र रही 5 साल की नन्ही सृष्टि गुलाटी। जिसके बारे में किसी को भी नहीं पता था। जब सभी को सृष्टि गुलाटी की उपलब्धि के बारे मे बताया गया तो सभी को आश्चर्य हुआ कि इतनी छोटी लड़की इतना बड़ा नाम कर चुकी हैं। सभी ने सृष्टि के रिकॉर्ड के बारे में जानकर गर्व किया और कहा कि बेटी एक दिन देश का मान जरूर करेगी। विधायक राजेश नागर ने कहा कि बेटी को शिक्षा के साथ- साथ इस तरह की सभी गतिविधियों में भी भाग दिलाते रहना चाहिए। आज सृष्टि गुलाटी एक उदाहरण हैं हम सभी के लिए की इतनी छोटी सी उम्र में ही इतना नाम किया और रिकॉर्ड भी बनाया।


 सृष्टि को उसके अनोखे रिकॉर्ड मास्क बाटने ओर सबसे अधिक प्रमाण पत्र प्राप्त करने के रिकॉर्ड के लिए के लिए सम्माननित किया गया।  डॉ भूपेंद्र मल्होत्रा प्रदेश अध्यक्ष राष्ट्रीय कला मंच हरियाणा द्वारा आयोजित युवा पखवाड़े के प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले विद्यार्थियों को सर्टिफिकेट एवं ट्रॉफी देकर पुरस्कृत किया गया जिसकी घोषणा नगर अध्यक्ष बलजीत जी ने की। जिला प्रमुख सरोज कुमार जी ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों का धन्यवाद ज्ञापित किया इस अवसर पर अन्य गणमान्य अतिथियों में रेशमा राणा सह मंत्री, अभाविप प्रांत उपाध्यक्ष आजादवीर भडा़ना, डॉ अश्वनी जी, डॉ परमानंद, सोनाली शर्मा, राजकुमार शर्मा, कार्यकर्ता माधव रावत, जिला संयोजिका प्रीति नगर अमन दुबे, संचित शर्मा चिराग, विकास, मोनू, गायत्री, नव्या, हेमंत, गौतम, कृष्णा पांडे, आदित्य, दीपक भारद्वाज।

Post a Comment

0 Comments