ओधोगिक शांति, श्रम कानूनों की परिपालना के लिए मीटिंग का आयोजन किया जायेगा

 गुरूग्राम जैसे बड़े ओधोगिक छेत्र में ओधोगिक शांति, श्रम कानूनों की परिपालना एवम कानून व्यवस्था को  दुरुस्त करने के उद्देश्य से एक जॉइंट   समन्वय मीटिंग का आयोजन  उत्तर भारत की एकमात्र ओधोगिक शान्ति और श्रम कानूनों को समर्पित संस्था लेबर लॉ एडवाइजर एसोसिएशन, गुरूग्राम के सौजन्य से किया जा रहा है।



मीटिंग में एरिया के श्रम विभाग के आला अधिकारी, पुलिस विभाग के अधिकारी, ओधोगिक संगठनों के पदाधिकारीगण के अलावा मीटिंग के आयोजक ओर लेबर लॉ एडवाइजर एसोसिएशन के अध्यक्ष एडवोकेट आर एल शर्मा ओर सभी सदस्य मुख्य रूप से उपस्थित रहेंगे।

बैठक में उपस्थित सभी विभागों के अधिकारीगण ओर ओधोगिक संगठनों के अधिकारी उपरोक्त विषयो पर मंथन करके उसकी परिपालना पर जोर देंगे। बैठक में सभी अधिकारी अपने अपने विषयो पर अपनी सलाह प्रस्तुत करके उन योजनाओं को अमलीजामा पहनाएंगे ताकि गुरूग्राम में ओधोगिक शांति कायम रह सके, क्योंकि ओधोगिक शांति से ही ओधोगिक विकास होगा और देश व प्रदेश का विकास होगा। 

ओधोगिक छेत्रो में कानून व्यवस्था अच्छी रहेगी और श्रम कानूनों की परिपालना अच्छे से होगी तो ओधोगिक छेत्रो में शांति रहेगी, इसके अतिरिक्त कानून व्यवस्था अगर अच्छी होगी तो ना केवल उधोग सुरक्षित रहेंगे बल्कि श्रमिक भी एरिया में बेखोफ होकर काम करेंगे।

इस मीटिंग को कामयाब करने के लिए श्रम विभाग, पुलिस , ओधोगिक संगठनों ओर यूनियनों को मिल कर प्रयास करना होगा और इसमें लेबर लॉ एडवाइजर एसोसिएशन सेतु की भूमिका निभाएगी।
इस कार्यक्रम की शुरुआत वीरवार, 28 जनवरी को गुरुग्राम के उधोग विहार से की जाएगी।


इस तरह की जॉइंट समन्वय मीटिंगों का आयोजन गुरूग्राम के सभी इंडस्ट्रियल एरिया में किया जाएगा ताकि ओधोगिक शांति ओर ओधोगिक विकास के लिए सभी की जागरूक किया जा सके।

Post a Comment

0 Comments