डीसी अजय कुमार ने महेंद्रगढ़ में लगाया कैंप कार्यालय

 डीसी ने महेंद्रगढ़ में लगाया कैंप कार्यालय

21 शिकायतें सुनी
निंबाहेड़ा की गरीब विधवा को बच्चों सहित जल्द पेंशन देने के निर्देश
 निराश्रित बच्चों को दी जाती है 1350 रुपए प्रति बच्चा पेंशन

महेंद्रगढ़,प्रमोद बेवल 



 हरियाणा निवासी जिन बच्चों के मां-बाप नहीं है उन बच्चों को 21 साल तक होने तक प्रदेश सरकार द्वारा 1350 रुपए प्रति बच्चे पेंशन दी जाती है। इस तरह के मामलों में अधिकारी संवेदनशीलता के साथ काम करें तथा ऐसे लाभार्थियों को जल्द से जल्द आवेदन करवाकर इस योजना के साथ जोड़ें। यह निर्देश उपायुक्त अजय कुमार ने आज महेंद्रगढ़ में लगाए अपने कैंप कार्यालय में नागरिकों की शिकायत सुनते समय अधिकारियों को दिए।
कैंप कार्यालय में नागरिकों की शिकायतें सुनते समय गांव निंबाहेड़ा की सुनीता पत्नी सुनील ने बताया कि पिछले माह उसके पति की मौत हो गई तथा वे बेहद गरीब है ऐसे में उन्हें आर्थिक सहायता दी जाए। 
इस पर उपायुक्त ने जिला समाज कल्याण अधिकारी अमित शर्मा से कहा कि यह परिवार बहुत गरीब है इनके फार्म ऑनलाइन भरवाने में सहायता करें। सरकार की योजना के अनुसार विधवा को 2250 रुपए तथा इनके दोनों बच्चों को 1350 से 1350 रुपए की पेंशन जल्द से जल्द शुरू की जाए। उन्होंने उनके साथ आए नागरिकों से भी कहा कि अगर कोई भी ऐसा केस उनके पड़ोस में है तो वे ऑनलाइन आवेदन करवाएं। सरकार की सभी योजनाएं तथा सेवाएं अब ऑनलाइन है।
डीसी के सामने आज बिजली पानी अवैध कब्जे सहित 21 शिकायतें सुनवाई के लिए रखी गई जिन पर उपायुक्त ने जल्द से जल्द कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन ने पुलिस से संबंधित शिकायतें सुनी जिसमें ज्यादातर झगडों से संबंधित मामले थे। उन्होंने संबंधित पुलिस अधिकारियों को जल्द से जल्द निपटाने के लिए कहा। 

इस मौके पर एसडीएम विश्राम कुमार मीणा जिला समाज कल्याण अधिकारी अमित कुमार तथा अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।

फोटो-नागरिकों की शिकायतें सुनते उपायुक्त अजय कुमार।

Post a Comment

0 Comments