राष्ट्र व समाज निर्माण में संत समाज की भूमिका अहम: विधायक सिंगला

 राष्ट्र व समाज निर्माण में संत समाज की भूमिका अहम: विधायक सिंगला

-गोकलपुर गांव के प्राचीन शिव मंदिर में माथा टेकने पहुंचे गुरुग्राम विधायक सुधीर सिंगला


गुरुग्राम। गुरुग्राम से भाजपा विधायक सुधीर सिंगला ने गोकलपुर गांव स्थित प्राचीन शिव मंदिर में पहुंचकर श्रीमहंत धीरजगिरि से मुलाकात की। सामाजिक और धार्मिक विषयों पर चर्चा करते हुए सिंगला ने कहा कि संतों का सान्निध्य हमारी आत्मशक्ति को मजबूत करता है। मानव जीवन को सद्कर्मों की तरफ मोड़ता हैं। सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ जागरुकता अभियान में भी संत समाज महती भूमिका निभाता है।    

पांडव कुल से जुड़े इस ऐतिहासिक मंदिर में विधायक सिंगला ने श्रीमहंत धीरजगिरि की मौजूदगी में शिव का अभिषेक कर प्रदेश की खुशहाली की मंगलकामना की। उन्होंने कहा कि हमारे देश में संतों से ही समाज का उत्थान है। संत समाज ने सदा तप करके समाज को नई दिशा देने का काम किया है। हमारी पौराणिक परम्परा रही है कि हम संतों के दिखाए मार्ग पर चलें। उन्होंने कहा कि वे सदा संतों का सानिध्य प्राप्त करते हैं, ताकि उनके आशीर्वाद से हम सबका भला हो सके। उन्होंने समाज के लोगों से भी अनुरोध किया कि सभी समय-समय पर सानिध्य प्राप्त करें। संतों के वचन-प्रवचन सुनकर हमें अपने जीवन में लाभ लेना चाहिए।

श्रीमहंत गिरि ने विधायक सिंगला से आग्रह किया कि जनप्रतिनिधि होने के नाते सदैव जनता के प्रति समर्पित रहें। चूंकि प्रजा में परमात्मा का वास होता है, इसलिए उनके अधिकारों के लिए जनप्रतिनिधि को अपने ऐश्वर्य का त्याग करने से भी पीछे नहीं हटना चाहिए। विधायक सिंगला ने मंदिर परिसर में संकल्प लिया कि वह राजनीति से पहले धार्मिक और सामाजिक भावनाओं को महत्व देंगे। इस मौके पर गांव के मौजिज लोगों सहित अनेक श्रद्धालु उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments