सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान लोगों को जागरुक किया

 सड़क पर सुरक्षित चल खुद व दूसरों का जीवन करें सुरक्षित: रितु कटारिया



-परिवर्तन एक प्रयास संस्था ने मनाया सड़क सुरक्षा सप्ताह

गुरुग्राम। परिवर्तन एक प्रयास संस्था के साथ मिलकर लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरुक करते हुए मिसेज हरियाणा रितु कटारिया ने कहा कि सड़क पर सुरक्षित तरीके से चलकर, वाहन चलाकर हमें खुद का व दूसरों का जीवन सुरक्षित करें। हमारी जरा सी असावधानी किसी के लिए जीवनभर की हानि हो सकती है। यह बात उन्होंने शुक्रवार को यहां सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान लोगों को जागरुक करते हुए कही। 


इस दौरान लोगों को स्लोगन लिखे पोस्टर्स के माध्यम से लोगों को यातायात नियमों के लिए जागरूक किया गया। रितु कटारिया ने कहा कि यातायात नियमों का पालन सिर्फ अपनी सुरक्षा के लिए नहीं, बल्कि अपने परिवार व देश के प्रति हमारी जिम्मेदारी दिखाता है। प्रदूषण को कम करने के लिए हमें रेड लाइट पर अपनी गाड़ी को बंद करनी चाहिए। यह भी अच्छे नागरिक की निशानी है। 

संस्था के संस्थापक


धर्मवीर हिंदुस्तानी ने बताया कि पिछले 24 सप्ताह से अपनी स्वेच्छा से नियमों का पालन करने वालों को सभ्य नागरिक सम्मान के रूप में धन्यवाद किया जाता है। इस बार उनके इस कार्यक्रम में सिविल डिफेंस गुरुग्राम की ओर से धर्मेंद्र फौजी ने लोगों को नियमों को पालन करने के लिय जागरुक किया। उन्होंने संस्था के इस प्रयास की सराहना की और कहा कि वे हमेशा इस तरह की मुहिम में संस्था के साथ है। संस्था की ओर से दीपक कटारिया और अंकित सिंह ने लोगों को जेब्रा क्रॉसिंग का महत्व बताते हुए पैदल चलने वाले लोगों की सुरक्षा का ध्यान रखने को कहा।

Post a Comment

0 Comments