कनीना में बनने वाले प्रशासनिक व न्यायिक भवन के संबंध में उपायुक्त ने किया साइट निरीक्षण

 कनीना में बनने वाले प्रशासनिक व न्यायिक भवन के संबंध में उपायुक्त ने किया साइट निरीक्षण


अधिकारियों के साथ की बैठक

रुकावटों पर बिंदुवार किया विचार-विमर्श


महेंद्रगढ़, प्रमोद बेवल


कनीना में बनने वाले प्रशासनिक व न्यायिक भवन के लेआउट प्लान तैयार करने के संबंध में उपायुक्त अजय कुमार ने आज कनीना के नगर पालिका कार्यालय तथा नेताजी सुभाष चंद्र बोस स्टेडियम का निरीक्षण किया। उनके साथ आर्किटेक्ट विनोद गौरी भी मौजूद थे।

सबसे पहले डीसी ने आज नगरपालिका के मीटिंग हॉल में न्यायिक व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की तथा इस संबंध में अब तक आ रही सभी रुकावटों पर बिंदुवार विचार विमर्श किया गया।

 नगर परिषद के कार्यालय के साथ 18 फीट चौड़े रास्ते को 78 फिट करने के लिए आ रही परेशानी के संबंध में राजस्व तथा नगर परिषद के अधिकारियों से अब तक हुई प्रगति के बारे में रिपोर्ट ली। साथ ही वहां पर लगाए गए खोखे को हटाने के भी निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि सरकार के आदेश अनुसार यहां पर जल्द से जल्द इन भवनों को बनाने का कार्य शुरू करवाया जाएगा।

प्रशासनिक अधिकारियों तथा न्यायिक अधिकारियों के लिए फेज वाइज आवास बनाए जाएंगे। शुरुआत में चार आवास न्यायिक अधिकारियों तथा चार आवास प्रशासनिक अधिकारियों के लिए होंगे। प्रशासनिक अधिकारियों में एसडीएम, डीएसपी, तहसीलदार तथा नायब तहसीलदार के आवास पहले फेज में बनाए जाएंगे। साथ ही इनके सहयोगी स्टाफ के लिए भी आवास बनेंगे। इसी प्रकार बाद में दूसरे पेज में जरूरत अनुसार अधिकारियों के आवास बनाए जाएंगे।

डीसी ने बताया कि इन भवनों में आधुनिक तकनीक का प्रयोग करते हुए सभी प्रकार की सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी।

 इस बैठक में एसडीएम विश्राम कुमार मीणा के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।


फोटो - अधिकारियों के साथ बैठक करते उपायुक्त अजय कुमार।


Post a Comment

0 Comments