मेयर मधु आजाद के नेतृत्व में वार्ड-23 में हुआ स्वच्छता जागरूकता रैली का आयोजन

 मेयर मधु आजाद के नेतृत्व में वार्ड-23 में हुआ स्वच्छता जागरूकता रैली का आयोजन



-    सैक्टर-10ए स्थित सामुदायिक केन्द्र से चली स्वच्छता जागरूकता रैली के माध्यम से नागरिकों से स्वच्छ सर्वेक्षण-2021 में गुरूग्राम को प्रथम स्थान दिलाने के प्रति किया गया जागरूक

गुरूग्राम, टीम अजेयभारत। गुरूग्राम की मेयर मधु आजाद के नेतृत्व में सोमवार को वार्ड-23 में एक विशेष स्वच्छता जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। सैक्टर-10 स्थित सामुदायिक केन्द्र से चली इस स्वच्छता जागरूकता रैली के माध्यम से नागरिकों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया।

    मेयर मधु आजाद, निगम पार्षद अश्विनी शर्मा, वार्ड के गणमान्य व्यक्तियों एवं स्वच्छता सैनिकों ने रैली के माध्यम से संदेश दिया कि स्वच्छ सर्वेक्षण-2021 में गुरूग्राम को प्रथम स्थान दिलाने के लिए प्रत्येक नागरिक सहयोग दे। यह रैली लगभग 2 किलोमीटर तक चली।

    उपस्थित नागरिकों को संबोधित करते हुए मेयर मधु आजाद ने स्वच्छता बनाए रखने का आह्वान किया। उन्होंने गुरूग्राम को स्वच्छता रैंङ्क्षकग में नंबर-वन बनाने के लिए नागरिकों का सहयोग मांगा तथा कहा कि हम सभी अपने घर के साथ-साथ आसपास के क्षेत्र की सफाई का भी ख्याल रखें। इधर-उधर कचरा ना फैलाएं तथा ना ही दूसरों को फैलाने दें। कचरे को अपने घर में ही अलग-अलग करने की आदत डालें। गीला, सूखा व घरेलू हानिकारक कचरा अलग-अलग रखें। मेयर ने पानी का दुरूपयोग नहीं करने का भी आह्वान नागरिकों से किया तथा कहा कि अगर कोई व्यक्ति पानी की बर्बादी करता है, तो उसकी सूचना नगर निगम को दें। मेयर ने कहा कि कचरा अलग-अलग करके, अपने आसपास के क्षेत्र की स्वच्छता का ध्यान रखकर तथा पानी का सदुपयोग करके एक ओर जहां हम अपने गुरूग्राम को स्वच्छ, सुंदर एवं बेहतरीन शहर बनाने में योगदान देंगे, वहीं दूसरी ओर भारत सरकार द्वारा किए जाने वाले स्वच्छ सर्वेक्षण-2021 में नंबर-वन स्थान दिलाने में अपना सहयोग देंगे।
    इस मौके पर निगम पार्षद अश्विनी शर्मा, एनके राव, मदनलाल नंबरदार, एमआर लारोईया, के के गांधी, ईश्वर सिंह, इंद्रजीत सिंह, एसपी कौशिक, आरएस देशवाल, वरिष्ठ सफाई निरीक्षक विजय कौशिक, सफाई निरीक्षक सुधीर कुमार, हरीश, शुभम, नवीन, सुनल, संदीप सहित स्वच्छता सैनिकों एवं गणमान्य व्यक्तियों ने स्वच्छता का संदेश जागरूकता रैली के माध्यम से दिया।
    स्वच्छता की इस कड़ी में जोन-3 क्षेत्र के सुशंात लोक-1 में निगम पार्षद आरती यादव, अनिल यादव, वरिष्ठ सफाई निरीक्षक मनोज कुमार तथा इकोग्रीन एनर्जी के कर्मचारियों ने नागरिकों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया। इसी प्रकार, जोन-4 क्षेत्र में भी इस प्रकार के स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम चलाए गए।

Post a Comment

0 Comments