बसंत पंचमी का त्यौहार धूमधाम से मनाया गया

 


फरीदाबाद।प्रवीन गुलाटी। उमा भारती वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय भगत सिंह कॉलोनी बल्लभगढ़ में मां सरस्वती देवी की पूजा हवन करके बसंत पंचमी का त्यौहार धूमधाम से मनाया गया। मुख्य अतिथि रही वीर भारत ट्रस्ट की चेयर पर्सन संगीता नेगी। उमा भारती वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय भगत सिंह कॉलोनी बल्लभगढ़ में मां सरस्वती की पूजा धूमधाम से की गई जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में वीर भारत ट्रस्ट के की चेयर पर्सन संगीता नेगी को मुख्य अतिथि के रुप में आमंत्रित किया गया।



 उनका फूल माला पहनाकर जोरदार स्वागत किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ यज्ञ के द्वारा किया गया। मां सरस्वती की वंदना की गई। बच्चों ने स्वागत गीत गाकर मन को मोह लिया। मुख्य अतिथि संगीता नेगी जी ने स्कूल के प्रधानाचार्य एल एस राजपूत जी का अतिथि के रुप में आमंत्रित करने के लिए आभार व्यक्त किया तथा बच्चों को स्वच्छता, पर्यावरण, अनुशासन और पढ़ाई के प्रति सजग रहने का संदेश दिया। बच्चों के सांस्कृतिक रंगारंग कार्यक्रम ने सभी का मन मोह लिया। 



वीर भारत ट्रस्ट के उपाध्यक्ष दिनेश प्रसाद सिंह ने सभी को बसंत पंचमी की हार्दिक शुभकामनाएं दी व होनहार बच्चों को आगे बढ़ाने का आश्वासन दिया। अंत में स्कूल के प्रधानाचार्य ने मुख्य अतिथि का आभार व्यक्त किया व बच्चों को बताया कि कोरोना काल में बच्चे घर पर बैठकर अपने टैलेंट को उजागर नहीं कर पा रहे थे। ऐसे कार्यक्रम करके स्कूल में उनको अपनी संस्कृति त्योहार के बारे में भी बताना बहुत जरूरी है। बहुत समय बाद बच्चों के चेहरे पर फिर से रौनक देखने को मिली।



 इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से वीर भारत ट्रस्ट की चेयर पर्सन संगीता नेगी, उपाध्यक्ष दिनेश प्रसाद सिंह, लोकेश शर्मा,  सच्चिदानंद सिंह, मंजू मंगला मौजूद रहे। कार्यक्रम के आयोजक एल एस राजपूत, शांति देवी राजपूत, पूनम शर्मा, स्वागतिका पांडे, मीनाक्षी राजपूत, उमेश कुमार राजपूत, लता रानी, नीरज शर्मा, अंजली रानी, साक्षी शर्मा, रेखा रानी राजपूत, पूजा रानी, नेहा रानी, साधना, मोनिका चौधरी, धीरेंद्र सिंह राजपूत आदि का कार्यक्रम को सफल बनाने में विशेष योगदान रहा।

Post a Comment

0 Comments