एक आवाज संस्था ने किया 11 जोड़ों का सामूहिक विवाह

-कम्पनी बाग में किया गया इस समारोह का आयोजन
-गुरुग्राम के विधायक सुुुधीर सिंगला समेत अनेक अतिथियों ने दिया आशीर्वाद


गुरुग्राम। यहां लहराता तिरंगा देशभक्ति जागृत कर रहा था, तो वहीं बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, पर्यावरण बचाओ, पेड़ लगाओ, प्रकृति वंदन करने के बैनर पर लिखे स्लोगन संदेश दे रहे थे। एक तरफ तो शहर के शिवालयों में भोले बाबा के जयकारे गूंज रहे थे। दूसरी तरफ भोले बाबा के भजनों और राम-राम सीता-राम के जयकारों के बीच 11 जोड़े परिणय सूत्र में बंध रहे थे। अवसर था समाजसेवा में शहर की अग्रणी संस्था एक आवाज की ओर से सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन।



यहां सीताराम सिंगला चौक के पास कम्पनी बाग में यह आयोजन किया गया। कई दिनों से संस्था इसकी तैयारियों में जुटी थी। गुरुवार को इस सामूहिक विवाह समारोह में कमला नेहरू पार्क से 11 दूल्हे घोडिय़ों पर सवार हो चले। रास्ते भर सभी दूल्हों के बाराती नाचते-गाते हुए विवाह स्थल कम्पनी बाग पहुंचे। यहां 11 दूल्हों के परिवार-रिश्तेदारों में इतनी मस्ती रही कि वे एक-दूसरे की बारात में भी नाचने लगे। बेहतरीन तैयारियां यहां की गई थी। 



गेट पर सभी दूल्हों का वधू पक्ष ने स्वागत किया। यहां तीन मंच बनाए गए थे। इनमें एक मंच पर अतिथियों का स्वागत, एक मंच फोटोग्राफी का और एक मंच जयमाला के लिए बनाया गया पहले वर-वधू ने एक-दूसरे को अंगूठी पहनाई और फिर पुष्प वर्षा के बीच जयमाला का कार्यक्रम किया गया। 



कई क्विंटल फूलों की वर्षा से यहां दूल्हा-दुल्हन का भव्य स्वागत हुआ। इस दौरान मुख्य मंच से संस्था के संरक्षक बनवारी लाल सैनी ने मंत्रोच्चारण किया। कलाकारों द्वारा यहां भगवान शंकर की आराधना के गीतों पर डांस प्रस्तुत किए गए, वहीं राजस्थानी, हरियाणवी गीतों पर भी कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति दी।



 अतिथियों ने दिया आशीर्वाद
वर-वधू को आशीर्वाद देने के लिए महामंडलेश्वर श्रीकृष्ण शाह के अलावा यहां गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला, मेयर मधु आजाद, आरएसएस से हरीश, भाजपा युवा नेता नवीन गोयल, समाजसेवी रवि कालरा, पार्षद सुभाष सिंगला, गुडग़ांव निगरानी कमेटी के चेयरमैन सुमेर तंवर, मानव आवाज संस्था के संयोजक अभय जैन, भाजपा युवा नेता गगन गोयल, नवीन गुप्ता एडवोकेट, गौरव मंगला, सतीश कौशिक, धीरज गुप्ता, अरुण जैन, सतीश माचीवाल, रमेश कालरा, समेत शहर के अनेक समाजसेवी लोग मौजूद रहे।



संस्था के इन सदस्यों ने उठाया यह बीड़ा
संस्था के अध्यक्ष राज सैनी बिसरवाल, चेयरमैन विकास गुप्ता, सह-चेयरमैन अमित गोयल, उपाध्यक्ष निशांत अहलावत, महासचिव आशीष गुप्ता कोषाध्यक्ष राजेश सैनी, पार्षद सीमा पाहुजा, पूर्व उप-महापौर परमिंदर कटारिया, रविंद्र बजाज महावीरा बैंड, सुरेश अग्रवाल, कमल सलूजा, रेखा सैनी, नीलम सैनी, अन्नु यादव, पीपी मेहता, पंकज गुप्ता, अरुण सैनी, कृष्ण जांगड़ा, मनोज तंवर, प्रदीप तवर, मनोज सरहौल, मनीष वर्मा आदि के अथक प्रयासों से यह कार्यक्रम भव्यता से हुआ। एक आवाज संस्था की ओर से यहां नवविवाहित जोड़ों से पेड़ भी लगवाए गए। सभी ने प्रण लिया कि हरियाली बनाए रखने को भविष्य में पेड़ लगाने का काम करेंगे।



Post a Comment

0 Comments