पर्यावरण की सुरक्षा के लिए पॉलिथीन का प्रयोग बंद करना बेहद जरूरी: ब्रहम यादव

 पार्षद ब्रहम यादव के स्टील बर्तन बैंक का हुआ शुभारंभ


पर्यावरण की सुरक्षा के लिए पॉलिथीन का प्रयोग बंद करना बेहद जरूरी: ब्रहम यादव


गुरुग्राम: टीम अजेयभारत। नगर निगम गिरुग्राम वार्ड 13 के पार्षद ब्रहम यादव ने रविवार को निजी कोष से जनहित के कार्यों के लिए खरीदे गए स्टील के बर्तनों के बैंक का लोकार्पण किया। मुख्यातिथि भाजपा हरियाणा आई.टी सेल के संयोजक अरुण यादव, रीवा फाउंडेशन के संस्थापक सुनील राव और नगर निगम गुरुग्राम के संयुक्त आयुक्त धीरज कुमार के साथ बर्तन बैंक का शुभारंभ करते हुए ब्रहम यादव ने वार्ड 13 के साथ पूरे गुरुग्राम के नागरिकों से आग्रह किया कि अपने समारोहों में इन बर्तनों का प्रयोग कर पॉलिथीन मुक्त हरियाणा के सपनों को साकार करें। ब्रहम यादव के साथ सभी अतिथियों ने स्वच्छता को लेकर सभी नागरिकों को जागरूक किया। 



ब्रहम यादव ने इस मौके पर उपस्थित बुलंद आवाज़ के संस्थापक कुलदीप हिन्दुस्तानी का दिल की गहराइयों से आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जिस तरह से आपकी संस्था द्वारा जागरूकता की आवाज बुलंद की जा रही है उसी तरह से हम भी आज पॉलिथीन मुक्त गुरुग्राम और पॉलिथीन मुक्त हरियाणा का नारा बुलंद करते हुए सभी नागरिकों से आग्रह करते हैं कि पर्यावरण की रक्षा के लिए पॉलिथीन का त्याग करें। अक्सर देखा जाता है कि विवाह आदि समारोह में प्लास्टिक के बर्तन खरीदे जाते हैं जो कई कई सौ साल तक नष्ट नहीं होते और पर्यावरण को प्रदूषित करते रहते हैं उनके जलने से पर्यावरण सर्वाधिक प्रदूषित होता है इसलिए हम कर रहे हैं कि सभी नागरिक अपने समारोहों के लिए इस बर्तन बैंक से निःशुल्क बर्तन ले जाएं और उसका प्रयोग कर पुनः उसे साफ सुथरा कर उसी बैंक में वापस लौटा दें। इससे एक तरफ जहां लोगों को समारोहों के लिए प्लास्टिक के बर्तन खरीदने में होने वाले खर्च की बचत होगी वहीं पर्यावरण की रक्षा हो सकेगी। 



ब्रहम यादव ने कहा कि हम वार्ड के विकास और क्षेत्र के नागरिकों की सुविधा के लिए संकल्पित होकर काम करने के साथ पर्यावरण की रक्षा करने की आवाज भी बुलंद कर रहे हैं और मेरा  निवेदन है कि क्षेत्र के नागरिक सामाजिक जागरूकता के इस मिशन में सहयोग करें। इस अवसर पर सरस्वती एन्क्लेव से सतपाल यादव, संजय यादव, होरी लाल, संजय राजपूत, गौतम मेथी, देवेंद्र प्रजापति, भवानी एन्क्लेव से मनोज गिरी, गोविन्द गुप्ता, संदीप यादव, भीम सिंह, बसई एन्क्लेव से दिनेश चौहान, ओम प्रकाश यादव, कृष्णा नगर से देविंदर यादव ओमबीर गुप्ता, अरविन्द शर्मा, सेक्टर 10 से धर्मवीर दलाल, नरेश घनगस, महेश वशिष्ट, विजय शर्मा, कुलदीप गौड़, सहित विभिन्न कॉलोनियों से लोग उपस्थित रहे

Post a Comment

0 Comments