ब्राह्मण सेवा संघ शिविर में 'बाल यौन शोषण की रोकथाम - सामाजिक संवेदना और जागरुकता का महत्व' विषय पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया

वृन्दावन।टीम अजेयभारत।  ब्राह्मण सेवा संघ शिविर में राष्ट्रीय ब्राह्मण महासंघ मथुरा के समन्वयन में निर्मल इनिटिशिएटिव ट्रस्ट तथा फूड फॉर लाइफ द्वारा  'बाल यौन शोषण की रोकथाम - सामाजिक संवेदना और जागरुकता का महत्व' विषय पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में संदीपनि मुनि स्कूल के बच्चों द्वारा एक नाटिका का मंचन किया और जिले के युवाओं द्वारा शोषण से जुड़े नेरेटिव्स को भी मंच पर सामने लाया गया। 



कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में राजस्थान राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की पूर्व अध्यक्षा मनन चतुर्वेदी जी ने शिरकत की जिन्होंने बाल यौन शोषण की रोकथाम के प्रमुख बिंदुओं पर प्रकाश डाला । 



मुख्य वक्ता लक्ष्मी गौतम ने भी निकट परिवेश में होने वाले यौन-शोषण की पहचान और उसकी गंभीरता पर बात की। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए आचार्य आनंद बल्लभ गोस्वामी ने बताया कि इस प्रकार के कार्यक्रम से समाज मे एक नई चेतना का संचार होगा एवं एक ऐसा संदेश जाएगा कि हम अपने समाज को नई राह दिखा सके । कार्ष्णि नागेन्द्र जी महाराज ने कहा कि ऐसे प्रेरणादायक कार्यक्रम हर मंच पर समय समय पर होने चाहिए आज समाज को एक नई दिशा की आवश्यकता है । राष्ट्रीय ब्राह्मण महासंघ के प्रदेश उपाध्यक्ष सुनील कौशिक ने कहा कि बाल यौन शोषण एक गंभीर अपराध है एवं हमको ऐसे अपराध रोकने के लिए ऐसे सामाजिक कार्यक्रम निरंतर आयोजित करते रहना चाहिए । 



 प्रतिभा शर्मा ने बाल यौन शोषण के कानून के विषय पर जानकारी प्रदान की ।कार्यक्रम के अंत में निर्मल इनिशिएटिव की निदेशिका श्वेता गोस्वामी जी एवं फूड फॉर लाइफ के निदेशक पार्था सारथी जी ने बताया कि वे पिछले काफी समय से इस प्रकार के कार्यक्रमों के माध्यम से जागरूकता अभियान कर रहे हैं। कार्यक्रम के अंत में आचार्य आनंद बल्लभ गोस्वामी ने रास्ट्रीय ब्राह्मण महासंघ, निर्मल इनिसिएटिव ट्रस्ट एवं फ़ूड फ़ॉर लाइफ का धन्यवाद ज्ञापन किया जिन्होंने इतना अच्छा सामाजिक कार्यक्रम किया एवं इनको स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित भी किया ।कार्यक्रम में प्रमुख रूप से विमल चैतन्य जी महाराज, राष्ट्रीय ब्राह्मण महासंघ के मथुरा अध्यक्ष चंद्रनारायण शर्मा चीनू, लाला व्यास , जगदीश नीलम, आनंद द्विवेदी, सुमंत शुक्ला, मनीषा गोस्वामी, नीरज गौड़,   राजू भैया, कन्हैया पांडे, तुषार शर्मा आदि उपस्थित रहे



Post a Comment

0 Comments