हर दिन महिलाओं को सम्मान देना ही महिला दिवस है - रीतू कटारिया

 हर दिन महिलाओं को सम्मान देना ही महिला दिवस है - रीतू कटारिया



झज्जर। टीम अजेयभारत। 8 मार्च अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य मे गांव सांखोल, जिला झज्जर में आज महिला दिवस समारोह मनाया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में मिसेज हरियाणा रीतू कटारिया को कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया। इस कार्यक्रम का आयोजन संघर्षशील जनकल्याण सेवा समिति, सांखौल द्धारा किया गया। इस समिति द्वारा समय समय पर गांव में बहुत सामाजिक कार्यों का आयोजन किया जाता रहा है 



रीतू कटारिया ने सभी आयोजको का धन्यवाद करते हुए कहा कि उन्हें गांव में महिलाओं को सशक्त करने के लिए इस तरह के आयोजन में आकर बेहद खुशी महसूस हो रही है जहां पुरूष समाज अपने आस पास की बेटियों, महिलाओं  को लेकर बहुत जागरूक है आज महिलाएं किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं रहीं है समाज में उन्हें आगे बढ़ाने के लिए सरकार द्वारा भी बहुत प्रोत्साहित किया जाता रहा है। हमारा कर्तव्य बनता है कि हम बेटियों के हौसलों को उड़ान भरने दे। 



हमारी भारतीय संस्कृति में हमेशा नारी को देवी रूप में पूजा गया है पर कुछ कुंठित मानसिकता के लोगों द्वारा आज समाज में महिलाओं पर अत्याचार हो रहे है जब तक हम समाज में बहन बेटियों के लिए सोच नही बदलेंगे तब तक किसी न किसी की बेटी का शोषण की शिकार होती रहेगी। 

महिला दिवस पर आयोजित इस कार्यक्रम में महिलाओं के मान सम्मान में अनेक प्रतियोगिता करवाई गई। जिसमें 5 वर्ष से कम उम्र की बच्चियों का रैंप वॉक, बेबी रेस, महिलाओं की मटका रेस, नींबू रेस, 100 मीटर रेस मुख्य आकर्षण का केंद्र रहे। नारी शक्ति को सलाम का संदेश देते हुए अंशुल शर्मा व मुकेश शर्मा ने बेहद खूबसूरत रंगोली बनाई। इस कार्यक्रम में महिलाओं, बच्चियों ने बढ़ चढ़ भाग लिया।



सभी विजेताओं को पुरस्कार का प्रबंध मेजर सुधीर राठी की तरफ से किया गया।

कार्यक्रम में बी एड कॉलेज की प्रधानाचार्य डॉ आशा शर्मा, धर्मवीर हिंदुस्तानी, अंकित सिंह, मनीष शर्मा,डीएसपी गुरुग्राम शीतल सिंह मेजर सुधीर राठी, जसबीर राठी सीडीपीओ सरोज, पूर्व सरपंच शारदा देवी, मीना देवी और गांव से बहुत संख्या में लोग उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments