देश के वीरों के बलिदान से आज हमआजादी की खुली हवा में सांस ले रहे हैं :रंजीता कोली

 केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय की ओर से आजादी की गौरवशाली 75वीं वर्षगांठ



देश के वीरों के बलिदान से आज हमआजादी की खुली हवा में सांस ले रहे हैं :रंजीता कोली


अजय विद्यार्थी 


डीग :केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय की ओर से आजादी की गौरवशाली 75 वीं वर्षगांठ आजादी का  अमृत महोत्सव ' का  डीग जल महल स्थित सिंहपोल गेट पर मुख्य अतिथि  भरतपुर सांसद रंजीता कोली द्वारा  महात्मा गांधी के चित्र पर माल्यार्पण कर   दीप प्रज्वलित कर महोत्सव का शुभारंभ किया ।

 इस अवसर पर विभिन्न विद्यालयों के बच्चों द्वारा जल महल के नंद भवन में हेरीटेज वॉक , प्रश्नोत्तरी , निबंध व चित्रकला  प्रतियोगिताओं में भाग लिया । 



अमृत महोत्सव के दौरान कस्बे के विभिन्न विद्यालय के छात्र - छात्राओं द्वारा जन जागरूकता रैली भी निकाली गई  जिसे सांसद रंजीता कोली द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया ।

 जो कि पुराना बस स्टैंड , कचहरी रोड होते हुए डीग जल महल पहुंची ।



 इस अवसर पर डांग विकास बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष जवाहर सिंह बेढम ने जानकारी देते हुए बताया कि देश की आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर देश में 75 जगहों पर अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है ।

 इसी कड़ी में उन्होंने कहा कि आज ही के दिन गाँधी जी ने फ़िरंगियों के खिलाफ दांडी यात्रा शुरू की थी जिसके 75 वर्ष सफलतम पूर्ण होने पर देश में अलग - अलग जगहों पर आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है । 

वहीं सांसद रंजीता कोली ने युवाओं को राष्ट्र सेवा का सन्देश देते हुए कहा कि देश के वीरों के बलिदान से आज हम आजादी की खुली हवा में सांस ले रहे हैं उसी तरह हम सभी को देश पर आने वाली हर विपत्ति का सामना करने के लिए तटस्थ और जागरूक रहना चाहिए ।

इस दौरान अधीक्षण पुरातत्वविद डॉ प्रवीण कुमार ,सहायक अधीक्षण पुरातत्वविद मनोज द्विवेदी , मोहनलाल भगोरा , संरक्षण सहायक मुदस्सर अली सहित भाजपा कार्यकर्ताओं समाज सेवी और कस्बे के गणमान्य नागरिक उपस्थित थे ।

Post a Comment

0 Comments